menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: अमरोहा में जीती BJP तो छोड़ दूंगा राजनीति, कभी गंजा होने का किया था ऐलान, कौन है ये नेता

Lok Sabha Elections 2024: यूपी कांग्रेस के महासचिव सचिन चौधरी ने लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को लेकर बड़ा दावा किया है. पिछले चुनाव में सिर मुंडवाने की बात कहने वाले सचिन ने अबकी बार राजनीति छोड़ने का दावा किया है.

auth-image
India Daily Live
 Lok Sabha Elections 2024, UP news, Congress, Sachin Chaudhary, pm modi, bjp,लोकसभा चुनाव 2024, यूपी

Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस उत्तर प्रदेश के महासचिव सचिन चौधरी का लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ा दावा किया है. सचिन चौधरी ने कहा कि अगर बीजेपी ने अबकी बार अमरोहा में चुनावों में धांधली नहीं की तो उसका उम्मीदवार 2 लाख वोटों से चुनाव हारेगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह राजनीति छोड़ देंगे. 

सचिन चौधरी ने अपने x पर लिखा, '2019 में मैंने कहा था कि अगर भाजपा प्रत्याशी अमरोहा से जीत जाएगा तो अगले पांच साल तक मैं गंजा होकर घूमूंगा. और इस बार 2024 में पूरी ज़िम्मेदारी से फिर कह रहा हूं कि अगर भाजपा अपना प्रत्याशी न बदले, सिंबल न बदले, किसी तरह की धांधली न करे तो भाजपा का प्रत्याशी 2 लाख से ज़्यादा वोटों से हारेगा. अगर ऐसा न हुआ तो मैं राजनीति करना छोड़ दूँगा.

विवादों से रहा है पुराना नाता

सचिन चौधरी का विवादों से पुराना नाता रहा है. 2024 के जनवरी महीने में विवादित बयान देने के मामले में वो चर्चा में आ गए थे. उन्होंने भाजपा नेताओं की तुलना कुत्ते से की थी. यही नहीं, उन्होंने इंडिया गठबंधन में समाजवादी पार्टी को भी खरी-खोटी सुनाई थी. सचिन चौधरी ने कहा कि भाजपा और सपा दंगे करवा कर और लोगों को मरवाकर बनी हैं. सचिन का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. 

पीएम मोदी पर बोल चुके हैं हमला

सचिन चौधरी पीएम मोदी पर हमला बोलने से भी नहीं चूके. उन्होंने पीएम मोदी के बारे में कहा था कि जो आदमी अपने परिवार का नहीं हो सका, वो कभी देश का नहीं हो सकता. सचिन ने कहा था कि देश के मुस्लिमों को गाली देने वाले लोग बीजेपी में जाकर नेता बन जाते हैं. सचिन चौधरी ने अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा था कि हमें पूजा पाठ कैसे करनी चाहिए, इसे एक आदमी बता रहा है. वह सिर्फ हमारा मजाक बना रहा है. प्रधानमंत्री ने प्राण प्रतिष्ठा में धर्म शास्त्रों के खिलाफ कार्य किया है. कोरोना काल में देश में बढ़ती मौतों पर चौधरी पीएम मोदी से इस्तीफा तक मांग चुके हैं.

2019 में BSP को मिली थी जीत

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इस सीट पर कंवर सिंह तंवर को उतारा था. वहीं बीएसपी ने कुंवर दानिल अली पर दांव खेला था. कांग्रेस की ओर से सचिन चौधरी प्रत्याशी थे और जीत का दावा कर रहे थे. आखिर में इस सीट पर बीएसपी के कुंवर दानिस अली को जीत मिली थी.