menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: ममता की गढ़ में मोदी की हुंकार; परिवार को लेकर उठाए गए सवाल को लेकर विपक्ष पर बरसे प्रधानमंत्री

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में देश के पहले अंडरवाटर मेट्रो टनल के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी बारासात पहुंचे हैं. पीएम मोदी यहां जनसभा को संबोधित करते हुए घेरा. उन्होंने कहा कि वे मेरे परिवार के बारे में पूछ रहे हैं, मैं उनको बता दूं कि पूरा देश मेरा परिवार है. उन्होंने कहा कि INIDA गठबंधन ने मानसिक संतुलन खो दिया है, जिसके बाद वे मोदी को यानी मुझे गाली देने में जुट गए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने मुझसे पूछा था कि मोदी का परिवार कहां हैं? आज पूरे देश की जनता बोल रही है कि मैं मोदी का परिवार हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि संदेशखाली में जो कुछ हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा. उन्होंने कहा कि ममता सरकार को अपने नेता पर भरोसा है, लेकिन बंगाल की बहू-बेटियों पर नहीं है. उन्होंने कि इस मामले में बंगाल सरकार को पहले हाईकोर्ट से फिर सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. उन्होंने कहा कि बंगाल के संदेशखाली का गुस्सा सिर्फ बंगाल तक ही सीमित नहीं रहेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि हर मां-बहन मेरा परिवार है. मोदी के शरीर का हर अंग देश की मातृशक्ति इस परिवार के लिए समर्पित है. जब प्रधानमंत्री संकट में होते हैं तो ये माताएं-बहनें-बेटियां ढाल बनकर खड़ी हो जाती हैं. फिर उन्होंने बांग्ला में कहा, 'मेरी मां और बहन मेरे लिए दुर्गा की तरह खड़ी हैं. उन्होंने कहा कि आज देश की जनता खुद को मोदी का परिवार कहती है. आज देश का हर गरीब, किसान, मां-बहन कह रहा है, मैं मोदी का परिवार हूं.

जय मां दुर्गा कहकर मोदी ने की भाषण की शुरुआत

बारासात की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत 'जय मां दुर्गा' कहकर की. भाषण की शुरुआत से ही उन्होंने राज्य और देश की नारी शक्ति को सलाम किया. उन्होंने कहा, 'आज यहां पश्चिम बंगाल की आत्मनिर्भरता परियोजनाओं से जुड़ी महिलाओं का इतना बड़ा सम्मेलन हो रहा है. आज के दिन देश को देखते हुए लाखों अन्य बहनें टेक्नोलॉजी के माध्यम से जुड़ी हुई हैं। दूर-सुदूर गांवों से तकनीक के माध्यम से जो लोग हमारे साथ जुड़े हैं, उन्हें भी नमस्कार।'

बारासात नॉर्थ 24 परगना जिले में पड़ता है. पीएम मोदी की रैली में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में संदेशखाली से भी महिलाएं और पुरुष बारासात पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री मोदी पिछले हफ्ते भी कोलकाता आए थे. इस दौरान उन्होंने आरामबाग और कृष्णानगर में जनसभा को संबोधित किया था. इस महीने राज्य में यह मोदी की तीसरी रैली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंच पर पहुंचते ही सुकांत मजूमदार ने उन्हें मां काली की प्रतिमा सौंपी. वहीं राज्य में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने हाथ में दुर्गा प्रतिमा लेकर स्वागत किया.