share--v1

पश्चिमी UP से चुनावी शंखनाद, PM मोदी की मेरठ में मेगा रैली का राम कनेक्शन?

PM Modi Meerut Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिमी यूपी के मेरठ से चुनावी शंखनाद की शुरूआत करने जा रहे है. पीएम मोदी की इस रैली में जंयत चौधरी भी हिस्सा लेंगे. मेरठ रैली को NDA के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है.

auth-image
India Daily Live

PM Modi Meerut Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ में एक रैली के साथ यूपी में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे, जहां बीजेपी ने टीवी धारावाहिक रामायण के मशहूर अभिनेता अरुण गोविल को अपना उम्मीदवार बनाया है. पीएम नरेंद्र मोदी की मेरठ में जनसभा शाम 3.30 बजे होगी. अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी अरुण गोविल के निर्वाचन क्षेत्र से चुनावी अभियान की शुरूआत करके सियासी और धार्मिक तौर पर बड़ा संदेश देना चाहते है. 

PM मोदी के साथ मंच पर जयंत चौधरी रहेंगे मौजूद 

इस दौरान पीएम मोदी के साथ मंच पर पहली बार रालोद प्रमुख जयंत चौधरी और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर मौजूद रहेंगे. इस रैली में मेरठ के अलावा बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और कैराना लोकसभा क्षेत्रों के जनता, नेताओं और कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और एमएलसी गोविंद नारायण शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की मेरठ रैली पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक मील का पत्थर साबित होगी. पार्टी और उसके सहयोगी राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतेंगे. इस मेगा रैली को NDA के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है. 

इन मुद्दों के जरिये पश्चिमी UP की बदलेगी चुनावी फिजा 

बीजेपी और आरएलडी के नेताओं का कहना है कि रैली में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिये जाने, गन्ना उत्पादकों और किसानों से जुड़े मुद्दों के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास के मुद्दे भी शामिल होंगे. बीते शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया. दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में एक कार्यक्रम के दौरान यह पुरस्कार पूर्व प्रधानमंत्री के पोते और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी ने प्राप्त किया.

मेरठ में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग 

प्रधानमंत्री की रैली से पहले स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. धारा 144 के तहत रैली स्थल से आठ किलोमीटर के दायरे में ड्रोन, पतंग या गुब्बारे उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होगा. बिजनौर, मुजफ्फरनगर और कैराना लोकसभा क्षेत्रों में मतदान पहले चरण में 19 अप्रैल को होगा. मेरठ और बागपत में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा.

Also Read