menu-icon
India Daily
share--v1

रहीम से प्यार की तालीबानी सजा, भाइयों ने बहन को दी खौफनाक मौत; राज खोलने में छूटे पुलिस के पसीने

Horror Killing in Hardoi: उत्तर प्रदेश के हरदोई से हॉरर किलिंग का एक मामला सामने आया है. यहां संगीता नाम की युवती को उसके ही दो बड़े भाइयों ने मौत के घाट उतार दिया. उन्होंने पेट्रोल डालकर उसके शव को आग के हवाले कर दिया. भाइयों ने अपनी बहन को उसके प्रेम के कारण मारा है. बताया जा रहा है कि वो रहीम नाम के शख्स से प्यार करती थी.

auth-image
India Daily Live
Horror Killing in Hardoi
Courtesy: Social Media

Horror Killing in Hardoi Two Brother Arrested For Murdering Sister Because She Loving Muslim Boy

Horror Killing in Hardoi: हरदोई पुलिस ने रविवार को दो लोगों को अपनी छोटी बहन की हत्या के आरोप में 2 गिरफ्तार किया है. इन्होंने अपने बहन को केवल इसलिए मार दिया कि वो कई बार चेतावनी देने के बावजूद दूसरे धर्म के युवक से रिश्ता खत्म नहीं कर रही थी. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अपनी बहन संगीता उर्फ बिट्टी की गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शव को आग लगा दी. हॉरर किलिंग के इस मामले के बाद इलाके में सनसनी है.

पीड़िता का अधजला शव 30 मई को हरदोई के अतरौली क्षेत्र में सड़क किनारे मिला था. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया. इसे हत्या मानते हुए सबूत मिटाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की. जांच के बाद उसके भाई पकड़ में आए.

सड़क पर मिला था अधजला शव

हरदोई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नृपेंद्र ने बताया कि 30 मई को उन्हें सूचना मिली कि पवाया गांव में सड़क किनारे एक महिला का अधजला शव पड़ा है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और FIR दर्ज की गई. तस्वीरें प्रकाशित की गयी और उसकी पहचान का पता लगाने के लिए जानकारी जुटाई.

जांच में सामने आई ये बात

आशंका थी कि किसी वाहन से उसे यहां लाया गया है और आग लगा दी गई है. आसपास के सीसीटीवी कैमरों से फुटेज खंगाले गए तो इलाके में संदिग्ध कार मिली. उन्होंने इसकी जानकारी जुटाई तो ये लखनऊ के काकोरी इलाके की निकली. ये शव बरामद होने वाली जगह से करीब 17 किलोमीटर दूर है.

लखनऊ पहुंची पुलिस को पता चला कि लड़की कई दिनों से घर से गायब थी. स्थानीय लोगों जानकारी जुटाई तो पता चला कि लापता लड़की दूसरे धर्म के युवक के साथ रिलेशनशिप में थी. इसे लेकर उसके परिवार से विरोध बना रहता था. युवती के 2 भाई भी पिछले कुछ दिनों से गायब थे. उन दोनों के फोन भी बंद आ रहे थे.

पुलिस ने घेरकर पकड़ा

रविवार को पुलिस को जानकारी मिली की दोनों भाई अतरौली इलाके में हैं. मुखबिर ने बताया कि वे कहीं भागने की फिराक में हैं. पुलिस ने उनकी कार को घेर लिया. पुलिस को देखते ही वो भागने लगे जिससे उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने पूछताछ में अपने गुनाह भी कबूल कर लिए.

हत्या की योजना बनाई

योजना के अनुसार, 29 मई को दुर्गेश ने संगीता से कहा कि हरदोई में रहने वाली उनकी मौसी गंभीर रूप से बीमार हैं. संगीता को भी उन्होंने साथ चलने पर जोर दिया. 30 मई को संगीता अपने दो भाइयों के साथ कार से अपनी मौसी के घर के लिए निकली थी. कार पवाया गांव पहुंची तो भाइयों पीछे की सीट पर बैठी बहन का गला घोट दिया और पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

अप्रैल में कर लिया था फैसला

आरोपियों ने बताया कि कई चेतावनियों के बावजूद संगीता पड़ोसी रहीम से रिश्ता खत्म करने को तैयार नहीं थी. वो उससे शादी करने को लेकर अड़ी थी. इसके बाद उन्होंने अप्रैल में संगीता को खत्म करने का फैसला किया.

रिमांड पर पुलिस

पुलिस ने बताया कि आरोपी लखनऊ में जनरल मर्चेंट की दुकान चलाते हैं. पुलिस ने अपराध में प्रयुक्त कार और पेट्रोल ले जाने के लिए इस्तेमाल की गई बोतल जब्त कर ली है. गिरफ्तार भाइयों को हरदोई की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया है. उसके बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अभी उसके कुछ हिस्सों के DNA रिपोर्ट का इंतजार है.