menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024 : रायबरेली सीट पर BJP इन ब्राह्मण चेहरों पर खेल सकती है दांव, कुमार विश्वास को दे सकती है टिकट

Lok Sabha Elections 2024:कांग्रेस की परंपरागत सीट रायबरेली को जीतने के लिए बीजेपी जुट गई है. इस सीट पर बीजेपी किसी ब्राम्हाण चेहरे को टिकट दे सकती है. रेस में कुमार विश्वास और नुपुर शर्मा का नाम सबसे आगे चल रहा है

auth-image
India Daily Live
Lok Sabha Elections 2024, UP Politics, Raebareli news, Kumar vishwas, लोकसभा चुनाव 2024, यूपी की राज

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी कांग्रेस की परंपरागत सीट रायबरेली पर पेंच भाजपा की खास नजर है. सोनिया गांधी ने इस सीट पर जब से चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है इसके बाद से बीजेपी इस सीट पर चुनाव जीतने के लिए पूरा दमखम लगा दिया है.    

रायबरेली लोकसभा सीट पर इस बार भाजपा किसी ब्राह्मण चेहरे को मैदान में उतार सकती है. इन नामों में कवि कुमार विश्वास, भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने वाले सपा विधायक मनोज पांडेय के रेस में हैं.

अमेठी से चुनाव लड़ चुके हैं कुमार विश्वास

कवि डॉ. कुमार विश्वास साल 2014 में आप आदमी पार्टी की टिकट पर अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. रायबरेली सीट पर अगर को चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस प्रत्याशी को कड़ी टक्कर देंगे और चुनाव रोचक हो सकता है. कुमार विश्वास के साथ ही इस सीट पर पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा का नाम भी रेस में चल रहा है. बीजेपी महिलाओं के साथ राष्ट्रवाद का संदेश देने के लिए नुपूर को उतार सकती है. इस सीट से बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को भी लोकसभा चुनाव लड़ाने की चर्चा है. सुधांशु ब्राह्मण होने के साथ ही अच्छे वक्ता हैं. हालांकि अभी-अभी वह राज्यसभा सदस्य बने हैं. 

क्रॉस वोट करने वाले मनोज पांडे को मिल सकता है मौका

हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनावों में क्रॉस वोटिंग करने वाले रायबरेली के ऊंचाहार से सपा विधायक मनोज पांडेय को ईनाम के रूप में बीजेपी इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. पांडेय की ब्राह्मण समाज के साथ अन्य समाजों में मजबूत पकड़ है. सूत्रों का कहना है कि गांधी परिवार के किसी सदस्य ने रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ा तो पांडेय की लॉटरी लग सकती है.

कुमार विश्वास ने दिया इशारा

कुमार विश्वास का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह प्रवचन में भाजपा से चुनाव लड़ने का संकेत दे रहे हैं. उन्होंने हाल ही में एक धार्मिक कार्यक्रम में पीएम मोदी के समुद्र के अंदर द्वारिका मंदिर की पूजा अर्चना की मुक्त कंठ से प्रशंसा की है.