menu-icon
India Daily
share--v1

Badaun Double Murder: यूपी के बदायूं में नाई ने उस्तरे से 2 बच्चों का रेता गला, आरोपी का पुलिस ने किया एनकाउंटर

Badaun Double Murder: उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो बच्चों की उनके घर पर बेरहमी से हत्या कर दी गई. हत्या के आरोपी शख्स को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है.

auth-image
India Daily Live
Badaun Double Murder

Badaun Double Murder:  उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो बच्चों की उनके घर पर बेरहमी से हत्या कर दी गई, जिससे इलाके में तनाव फैल गया. पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त भाई अपने घर की छत पर खेल रहे थे. जानकारी के मुताबिक आरोपी पड़ोस में रहने वाला नाई है. बदायूं के मंडी समिति थाना क्षेत्र के बाबा कॉलोनी में घटना के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने आरोपी की दुकान में आग लगा दी. पुलिस ने आरोपी का एनकाउंटर कर दिया है. 

पुलिस ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है. पुलिस पर गोली चलाने की कोशिश करने के बाद आरोपी को मुठभेड़ में मार गिराया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बदायूं की बाबा कॉलोनी में मंगलवार शाम को एक व्यक्ति ने दो बच्चों की हत्या कर दी. यह घटना तब हुई जब लगभग 11 और 6 साल की उम्र के दो बच्चे एक अपने घर की छत पर खेल रहे थे. एएनआई ने बरेली के पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार के हवाले से कहा, आरोपी आया और उन्हें मारने से पहले कुछ देर इंतजार किया .

राकेश कुमार ने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी ने भागने की कोशिश की. हमने आरोपी का पीछा किया. उसने पुलिस पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में मारा गया. आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

आरोपी कौन है और उसने बच्चों की हत्या क्यों की?

आईजी राकेश कुमार ने बताया कि आरोपी की उम्र 25 से 30 साल के बीच है. हम आगे की जांच के बाद उनके विवरण का खुलासा करेंगे. हत्याओं के पीछे के मकसद के बारे में पूछे जाने पर, बदायूं के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) मनोज कुमार ने कहा कि हत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है. यह जांच के दौरान पता चलेगा.

बदायूं में तनाव

मंडी समिति चौकी के पास स्थित बाबा कॉलोनी में भारी पुलिस सुरक्षा तैनात की गई.  स्थानीय लोगों ने हत्याकांड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि घटना के बाद कुछ लोग आक्रोशित हो गये और उनसे शांति बनाये रखने को कहा गया है. उन्होंने आगे कहा कि हमें आज शाम सूचना मिली कि मंडी समिति पुलिस चौकी के पास बाबा कॉलोनी में एक व्यक्ति ने एक घर में घुसकर दो छोटे बच्चों की हत्या कर दी. घटना के बाद कुछ लोग आक्रोशित हो गये. लोगों से शांति बनाए रखने के लिए कहा गया है.