menu-icon
India Daily
share--v1

बिहार में जारी है 'मैं बड़ा के तू बड़ा का खेल'! RJD ने गिनाए 4 उम्मीदवार तो कांग्रेस ने ठोंक दी 10 पर दावेदारी

Lok Sabha Election 2024: बिहार में इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग से पहले ही आरजेडी ने 4 सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इस खबर के बाद बिहार की राजनीति में एक सियासी भूचाल आ गया है. इसी बीच अब खबर है कि कांग्रेस ने बिहार की 10 लोकसभा सीटों पर दावा ठोक दिया है.    

auth-image
Shiv Pujan Jha
lalu yadav and akhilesh prasad singh

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला अभी तक तय नहीं हो पाया है. इसी बीच आरजेडी की ओर से चार लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल होने की खबर सामने आ रही है. सीट शेयरिंग से पहले चार लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम तय होने और उन्हें पार्टी का सिंबल सौंपने की खबर के बाद खलबली मच गई है.

बिहार के जमुई, औरंगाबाद, गया और नवादा लोकसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवारों के नाम के ऐलान की खबर सामने आई है. इन चार सीटों के फाइनल उम्मीदवार को पार्टी का सिंबल सौंपते हुए लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की तस्वीरें भी सामने आई थी. इस खबर के वायरल होते ही बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचकर लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है.

'लालू से मिलने के बाद नाराज दिखे अखिलेश प्रसाद'

लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने के बाद अखिलेश प्रसाद सिंह जब बाहर निकले तो वह नाराज नजर आए. मीडिया ने जब उनसे इस मुलाकात को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि साथ चुनाव लड़ रहे है तो मुलाकात तो होगी ही.

इन 4 सीट पर उम्मीदवार फाइनल

बता दें, लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में RJD के चार उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. अब केवल इनके नामों का औपचारिक ऐलान होना बाकी है. आरजेडी ने अर्चना रविदास को जमुई सीट से, अभय कुशवाहा को औरंगाबाद सीट से, सर्वजीत को गया सीट से और श्रवण कुशवाहा को नवादा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

इन 10 सीटों पर कांग्रेस का दावा

बिहार की सियासी  गलियारों में अब इस बात की भी चर्चा हो रही है कि कांग्रेस अब 10 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने की बात कह रही है. जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने किशनगंज, कटिहार, सासाराम, सुपौल, पूर्णिया, समस्तीपुर, औरंगाबाद, मधुबनी, नवादा और बेतिया लोकसभा सीट पर दावा ठोका है.