menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Election 2024: 'सैनिकों की नहीं, PM मोदी को सिर्फ कारोबारी घरानों की चिंता', राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज बिहार में आखिरी दिन था. अब ये यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कैेंद्र की भाजपा पर जमकर निशाना साधा है.

auth-image
India Daily Live
Bihar News, Rahul Gandhi, bharat jodo nyay yatra, BJP, PM Modi
Courtesy: Bihar News, Rahul Gandhi, bharat jodo nyay yatra, BJP, PM Modi

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये सरकार (भाजपा) चाहती है कि वे संविदा मजदूर बन जाएं. कहा कि केंद्र सरकार जवानों के प्रशिक्षण और सुरक्षा के लिए रक्षा बजट का इस्तेमाल नहीं कर रही है. राहुल गांधी ने कहा कि आपको न तो सेना में, न रेलवे में और न ही किसी और सार्वजनिक क्षेत्र में भर्ती किया जाएगा, क्योंकि सरकार चाहती है कि आप संविदा मजदूर बनें. 

बिहार के मोहनिया में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने 'अग्निवीर' का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि वह एक संविदा कर्मचारी हैं. वो उन्हें कभी भी बर्खास्त कर सकते हैं. जब चाहें तब उन्हें पिबा पूछे बाहर निकाल सकते हैं. उन्हें पेंशन समेत कोई भी मदद नहीं दी जाएगी. इस दौरान राहुल गांधी की सभा में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए. पार्टी की ओर से कहा गया है कि यात्रा बिहार में अपने अंतिम चरण में है. इसके बाद ये यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. 

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर बोले हमला

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, जब यात्रा सासाराम से होकर गुजरी तो तेजस्वी यादव को राहुल गांधी के साथ जीप में बैठा देखा गया. राजद नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कई पोस्ट शेयर किए हैं. यह पहली बार था जब राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के INDIA गठबंधन से नाता तोड़ने के बाद राजद नेता को बिहार में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करते देखा गया है.

इस बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सीएम किसी की बात नहीं सुनना चाहते हैं. आप सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि हमारे सीएम कैसे हैं. वह कहते थे कि मैं मर जाऊंगा, लेकिन बीजेपी में शामिल नहीं होऊंगा'. हमने भी तय किया था कि हम नीतीश जी के साथ रहेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए. 

अब यूपी में प्रवेश करेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले गुरुवार को यात्रा बिहार के औरंगाबाद पहुंची थी. यहां राहुल गांधी ने चुनावी बांड को रद्द करने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की तारीफ की और आगामी लोकसभा चुनाव में सत्ता में आने पर देशभर में वित्तीय सर्वेक्षण कराने का वादा किया.