menu-icon
India Daily
share--v1

लोकसभा चुनाव से पहले लालू यादव को बड़ा झटका, ग्वालियर कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

Lalu Yadav Arrest Warrant: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही है. ग्वालियर की एक कोर्ट ने लालू यादव के खिलाफ दशकों पुराने मामले में अरेस्ट वारंट जारी कर दिया है.

auth-image
Purushottam Kumar
lalu yadav

Lalu Yadav Arrest Warrant: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही है. दरअसल, मध्य प्रदेश की ग्वालियर की एमपी एमएलए कोर्ट ने दशकों पुराने आर्म्स एक्ट के एक मामले में लालू यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दी है.

लालू प्रसाद यादव पर साल 1995 और 1997 में आर्म्स फार्म 16 के तहत हथियारों की सप्लाई करने का आरोप है. इस मामले में जांच के बाद पुलिस ने लालू प्रसाद यादव को आरोपी बनाया है. लालू यादव के अलावा इस मामले में 22 अन्य लोग नामजद हैं जिसमें से कई आरोपियों के खिलाफ ट्रायल भी शुरू हो गई है.

लालू यादव ने कोर्ट के नोटिस को किया था इग्नोर

इस मामले में अदालत ने पहले भी लालू यादव को पेश होने के लिए नोटिस जारी किया था लेकिन वह पेश नहीं हुए थे. बाद में यह मामला ठंडा पड़ गया था, लेकिन अब कई साल बाद कोर्ट ने गिरफ्तारी का वारंट जारी कर लालू यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ा दी है.

कम नहीं हो रही है मुश्किलें

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें इन दिनों कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. इससे पहले 30 जनवरी को लालू यादव से ईडी  ने रेलवे में कथित लैंड फॉर जॉब स्कैम में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी.

10 साल पहले पहली बार लालू यादव को हुई थी सजा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के मुखिया लालू यादव को साल 2019 में 3 अक्टूबर को पहली बार चारा घोटाला मामले में सजा सुनाई गई थी. कोर्ट ने इस मामले में उन्हें 5 साल की कैद और 25  लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई थी. सजा मिलने के बाद वह रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद थे. हालांकि, बाद में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वह बाहर आए थे.