menu-icon
India Daily
share--v1

चुनाव के बीच कवि बन गए लालू प्रसाद यादव, 'मोदी सरकार' पर लिखी रोचक कविता

Lalu Yadav Poetry on Modi Sarkar: चुनाव के बीच लालू प्रसाद यादव ने अपनी एक कविता के जरिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने मोदी सरकार को झूठी बताया है.

auth-image
India Daily Live
Lalu Prasad Yadav
Courtesy: Twitter

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव हमेशा अपने मजेदार भाषणों और रोचक बयानों के लिए जाने जाते रहे हैं. अपने भाषणों में वह कई बार चुटकुलों, शायरी और कविताओं को भी बखूबी इस्तेमाल करते हैं. अब 2024 के लोकसभा चुनाव के बीच लालू प्रसाद यादव ने अपने X हैंडल पर एक कविता पोस्ट की है. इस कविता के जरिए उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही, उन्होंने बेरोजगारी और विकास के मुद्दे भी उठाए हैं.

लालू यादव की कविता का सार यह है कि मोदी सरकार झूठी है. लालू यादव ने लिखा है कि परिवारवाद पर झूठ, भ्रष्टाचार पर झूठ. बंदा BJP में आए तो राजनीतिक धंधा, विपक्ष में है तो वो गंदा- ये भी झूठ. आरजेडी के मुखिया लालू यादव ने आखिर में लिखा है, 'कौन बोलता है इतना झूठ? जनता ने ठाना है, मोदी सरकार का झूठ मिटाना है.'

रोचक होगा बिहार का चुनाव

दरअसल, लालू यादव लंबे समय से बीजेपी के धुर विरोधियों में रहे हैं. बिहार में INDIA गठबंधन की अगुवाई भी इस बार वही कर रहे हैं. नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ जाने के बाद से बिहार में लोकसभा का चुनाव काफी रोचक हो गया है.

2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बिहार की 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार कांग्रेस, RJD और लेफ्ट का गठबंधन मिलकर बिहार की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है.