share--v1

न्यूजीलैंड की जीत से भारत को बड़ा नुकसान, WTC प्वाइंट्स टेबल में खिसका नीचे 

WTC Point Table: साउथ अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड को मिली बड़ी जीत के वजह से प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. जिसके वजह से ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत को भी प्वाइंट टेबल में नुकसान देखने को मिल रहा है.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

WTC Point Table: साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 281 रनों से बड़ी जीत हुई है. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड को WTC प्वाइंट टेबल में बड़ा फायदा हुआ है. रैंकिंग के अनुसार न्यूजीलैंड प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया को नीचे ढकेलते हुए काबिज हो गई है. इसके साथ ही भारत को भी नुकसान देखने को मिला है. जहां ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर खिसक गई है वहीं भारत भी नीचे खिसकते हुए दूसरे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

ऑस्ट्रेलिया दूसरे तो भारत तीसरे नंबर पर पहुंचा

साल 2025 में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. जहां किवीयों ने 3 मैच में से 2 जीतकर पहले नंबर है. वहीं कंगारु टीम 10 मैच में से 6 जीतकर दूसरे स्थान पर है वहीं भारत 6 मुकाबलों में से 3 में जीतकर तीसरे नंबर पर है. चौथे पर बांग्लागदेश है जो 2 मुकाबलों में से एक में जीत दर्ज की है. वहीं पाकिस्तान 5 मैचों में 2 जीत पाई है.

मैच में रचिन रविंद्र ने लगया दोहरा शतक

मैच के दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले औ दूसरे दोनों पारी में शतक लगाया. वहीं टीम के स्टार बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने दोहरा शतक जड़ते हुए 240 रनों की पारी खेली. जिसके वजह से उनको प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.

Also Read

First Published : 07 February 2024, 07:14 PM IST