menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023: भारत में पाकिस्तान टीम का शानदार स्वागत, पाकिस्तानी फैंस नहीं पचा सके इज्जत, 'PCB' ने मांगी माफी?

ICC World Cup 2023 Pakistan Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत में हैदराबाद में उतरने के बाद अपना भव्य स्वागत देखाह है. पाक टीम के फैंस को हालांकि ये स्वागत भी पचा नहीं हैं. उन्होंने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं.

auth-image
Antriksh Singh
World Cup 2023: भारत में पाकिस्तान टीम का शानदार स्वागत, पाकिस्तानी फैंस नहीं पचा सके इज्जत, 'PCB' ने मांगी माफी?

World Cup 2023 Pakistan Cricket Team in India: पाकिस्तान क्रिकेट टीम 7 साल बाद भारत आई है. भारत में 5 अक्टूबर को होने वाले इवेंट के लिए बाबर आजम एंड कंपनी का आगमन इस समय भारत में सुर्खियों में बना हुआ है. ग्रीन आर्मी ने बुधवार की सुबह को लाहौर छोड़ दिया था और वे लेट नाइट हैदराबाद पहुंचे. पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को करेगी.

पाकिस्तानी टीम का हैदराबाद में जबरदस्त स्वागत

इस दौरान पाक टीम का हैदराबाद में अच्छे से स्वागत किया गया. इस पर पाकिस्तान क्रिकेट के आधिकारिक अकाउंट ने इसकी वीडियो भी शेयर की. ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

 

पाकिस्तान फैंस नहीं पचा सके ये इज्जत

इसी बीच पीसीबी के पैरोडी अकाउंट ने भी ट्वीट करते हुए भारतीय को धन्यवाद अदा किया. इसमें उन्होंने दूसरे पैराग्राफ में जो लिखा वह काफी कुछ कहने वाला था. यहां लिखा गया था, हम साथ ही पूरे पाकिस्तान की ओर से सोशल मीडिया पर हमारे फैंस के बचकाने बर्ताव के लिए माफी मांगना चाहते हैं.

असल में हुआ ये है कि पाकिस्तानी फैंस की ओर से उनकी टीम के भारत के भव्य स्वागत को ठीक से पचाया नहीं जा सका है. पाकिस्तानी लोगों के कई वैरीफाइड अकाउंट से भी भारत के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं.

फरीद खान लिखते हैं कि ऐसे जाओ किसी दूसरे मुल्क में कि एयरपोर्ट में पहुंचते ही उनकी पब्लिक पागल हो जाए और कंट्रोल ना कर सके. बाबर आजम, तुझे अल्लाह ने इज्जत दी है. इंडिया क्या चीज है, तुझे पूरी दुनिया में पहचाना जाता है.

ऐसे ही अन्य कमेंट इस तरह से थे- जैसे ही पाकिस्तान की टीम भारत में आई वैसे ही भारत खो गया.

हमारे बंदे भारत में भी छा गए. भारत को किंग बाबर के आगे झुककर सलाम करना चाहिए.

इसी पर पीसीबी के पैरोडी अकाउंट से माफी मांगी गई है.

ये भी पढ़ें- MI Cape Town का नया कोचिंग स्टाफ: रॉबिन पीटरसन और लसिथ मलिंगा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

वर्ल्ड कप 2023 में कब है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

बता दें भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में मुकाबला होने जा रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों को टीम की हैदराबाद की निर्धारित यात्रा से 48 घंटे से भी कम समय पहले भारतीय वीजा प्राप्त हुआ. पाकिस्तानी कप्तान बाबर चोट के कारण भारत में 2016 विश्व कप में नहीं खेल पाए थे.

बाबर ने भारत के लिए निकलने से पहले कहा था, “मैं अहमदाबाद में खेलने के लिए उत्साहित हूं क्योंकि यह खचाखच भरा होगा. मैं अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूंगा. मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं जो कुछ भी करूं उससे हमारे पक्ष में नतीजा हासिल करने में मदद मिले.”