menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023 जीतना है तो सचिन समेत इन 3 दिग्गजों के पास जाओ, एडम गिलक्रिस्ट ने बताई सबसे बड़ी वजह

World Cup 2023: विश्व कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रहे एडम गिलक्रिस्ट ने टीम इंडिया को खास सलाह दी है.

auth-image
Bhoopendra Rai
World Cup 2023 जीतना है तो सचिन समेत इन 3 दिग्गजों के पास जाओ, एडम गिलक्रिस्ट ने बताई सबसे बड़ी वजह

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. इसमें महज 16 दिनों का वक्त बचा है. 15 दिनों के बाद दुनिया को जीतने के लिए 10 टीमें टकराएंगी. चूंकि यह विश्व कप भारत में हो रहा है, इसलिए टीम इंडिया जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. इसके लिए रोहित शर्मा की की कप्तानी में एक मजबूत टीम का ऐलान किया गया है. इस बीच अब ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रहे एडम गिलक्रिस्ट ने टीम इंडिया को खास सलाह दी है.

टीम इंडिया को इन 3 दिग्गजों के पास जाना चाहिए

स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में एडम गिलक्रिस्ट ने विश्व कप 203 और भारतीय टीम को लेकर खुलकर बात की. उन्होंने टीम इंडिया के लिए इस विश्व कप में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और युवराज सिंह जैसे स्टार खिलाड़ियों की जरूरत पर जोर दिया. गिलक्रिस्ट ने सुझाव दिया है कि अगर टीम को विश्व कप जीतना है तो इन दिग्गजों के साथ वर्तमान खिलाड़ियों को वक्त बिताना चाहिए, ताकि उनके अनुभव से बहुत कुछ सीखा जा सके.

भारतीय खिलाड़ियों को दिग्गजों के अनुभव की जरूरत

एडम गिलक्रिस्ट ने स्पोर्ट स्टार को दिए इंटरव्यू में बताया 'मैं यह जानने का दावा नहीं कर सकता है कि भारतीय प्लेयर क्या चाहते हैं, लेकिन अगर में भारतीय मैनेजमेंट में होता तो बेशक एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर से समय निकालकर टीम के प्लेयर्स के साथ वक्त बिताने को कहता, ताकि वह अपना अनुभव नए खिलाड़ियों के साथ शेयर कर पाते.

युवराज सिंह को लाने की कोशिश करता

एडम गिलक्रिस्ट ने आगे बताया कि मैं युवराज (सिंह) जैसे लोगों को लाने की कोशिश करते. युवी साल 2011 विश्व कप के हीरो थे, उस वक्त उनके जीवन में बहुत कुछ चल रहा था. इस बारे में युवराज को खुलकर बताना चाहिए, ये अनुभव इस विश्व कप में टीम इंडिया के आम आ सकता है.