menu-icon
India Daily
share--v1

फैंस के लिए गुड न्यूज:  फिर धमाल मचाएंगे युवराज, अफरीदी, पीटरसन जैसे कई दिग्गज, नई टी20 लीग में दिखेगा जलवा

World Championship of Legend T20: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लिजेंड्स लीग से युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी और केविन पीटरसन का कॉन्ट्रैक्ट हो चुका है, बाकी सितारों के नाम की घोषणा भी जल्द होगी.

auth-image
Bhoopendra Rai
World Championship of Legend T20

हाइलाइट्स

  • इस टी20 लीग में वही खिलाड़ी हिस्सा ले पाएंगे, जो या तो रिटायर हो चुके हैं.
  • युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी, केविन पीटरसन मचाएंगे गदर.

World Championship of Legend T20: क्रिकेट फैंस के लिए गुड न्यूज है. अब आपको टी20 के कई दिग्गज एक साथ नई टी20 लीग में खेलते दिखेंगे. इसमें  सिक्सर किंग युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी और केविन पीटरसन जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल हैं. इसी साल जुलाई में इंग्लैंड में नई टी20 लीग का आयोजन होगा, जिसका नाम वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लिजेंड्स टी20 होगा, इसे इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से मान्यता प्राप्त हो चुकी है.

इस टी20 लीग के तहत  इंग्लैंड के एजबेस्टन मैदान में संन्यास से चुके तमाम दिग्गज गदर मचाते दिखेंगे. इस टूर्नामेंट को बॉलीवुड फिल्म एंड म्यूजिक प्रोडक्शन कंपनी जबावा एंटरटेनमेंट ऑर्गेनाइज कर रही है. कंपनी के डायरेक्ट हर्षित तोमर ने बताया कि इस लीग में वैसे खिलाड़ी खेलेंगे जिनके दुनियाभर में करोड़ों फैंस हैं.  इन खिलाड़ियों ने 90 और 2000 के दशक में अलग-अलग देशों में अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीता है. 

इन देशों के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

  • भारत
  • पाकिस्तान
  • वेस्टइंडीज
  • ऑस्ट्रेलिया
  • साउथ अफ्रीका

कौन से खिलाड़ी ले पाएंगे हिस्सा?

इस टी20 लीग में वही खिलाड़ी हिस्सा ले पाएंगे, जो या तो रिटायर हो चुके हैं या इस समय किसी बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट में नहीं बंधे हैं. 

युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी, केविन पीटरसन मचाएंगे गदर

दरअसल, टीम इंडिया के विस्फोटक बैटर रहे युवराज सिंह के पास जबदस्त पॉवर हिटिंग गेम है. टी20 में उन्हें सिक्सर किंग कहा जाता है. उन्होंने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जमाए थे. वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी तूफानी हिंटिंग करते हैं. उन्होंने साल 1996 में नैरोबी में श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक जमाया था. लंबे अरसे तक यह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड था.