menu-icon
India Daily
share--v1

फ्लोरिडा का गीला मैदान बना दुश्मन! बिना टॉस के ही वेस्टइंडीज के लिए टीम इंडिया ने बांधा बोरिया बिस्तर

IND Vs CAN: भारत और कनाडा के बीच होने वाला मुकाबला गीले मैदान की भेंट चढ़ गया है. मैदान इतना गीला था कि टॉस भी नहीं हो सका. भारतीय फैंस के लिए आज का दिन थोड़ा निराश कर देने वाला रहा है. मैच देखने पहुंचे दर्शकों को बिना मैच देखे ही जाना पड़ा. बारिश की वजह से बीते कल पाकिस्तान और अमेरिका के बीच भी मुकाबला रद्द हो गया था. पाकिस्तान की टीम ग्रुप 8 से बाहर हो गई है. वहीं, भारत और अमेरिका अब वेस्टइंडीज के लिए रवाना होंगे.

auth-image
India Daily Live
Ind Vs Can
Courtesy: BCCI

IND Vs CAN: भारत और कनाडा के बीच टी20 विश्व कप का लीग मुकाबला रद्द हो गया है. मैदान गीला होने की वजह से टॉस तक नहीं हो पाया. टीम इंडिया को अब वेस्टइंडीज के लिए बोरिया बिस्तर बांधना होगा. क्योंकि सुपर 8 के मुकाबले वेस्टइंडीज में ही खेले जाएंगे. भारत और अमेरिका ने ग्रुप ए से सुपर 8 का टिकट कटाया है. अब दोनों टीमें वेस्टइंडीज के लिए रवाना होंगी. 

भारत और कनाडा के बीच होने वाला ये मुकाबला अंक तालिका में उलटफेर न कर पाता क्योंकि इंडिया और अमेरिका पहले ही सुपर 8 में पहुंच चुके हैं. ये मात्र एक औपचारिक मुकाबला होता जो गीले मैदान की वजह से रद्द हो गया.      

अंपायरों ने किया मैदान का निरीक्षण 

अंपायरों ने दो बार ग्राउंड का निरीक्षण किया लेकिन मैदान खेलने के लिए उपयुक्त नहीं रहा.  मुख्य ग्राउंड्समैन से बात करने पर अंपायरों को पता चला मुकाबला हो पाना बड़ा मुश्किल है. मैच शुरू होने के टाइम या मैच से पहले बारिश नहीं हुई लेकिन उसके पहले और बीते कल हुई बारिश ने फ्लोरिडा के ग्राउंड को जख्मी कर दिया था, जिसके चलते भारत और कनाडा के बीच होने वाला मुकाबला रद्द हो गया.

बहुत गीली है पिच

फ्लोरिडा का  मौसम अभी भी बादलों से घिरा हुआ है. बिना सूरज की रोशनी के पिच को सुखाना बहुत मुश्किल है. ग्राउंड स्टाफ ने पिच को सुखाने की बहुत कोशिश की लेकिन पिच को बारिश ने ऐसा जख्मी किया था कि उसका इलाज ग्राउंड स्टाफ नहीं कर सका. 

इंग्लैंड और स्कॉटलैंड में से एक को मिलेगा सुपर 8 का टिकट

ग्रुप बी सी ऑस्ट्रेलिया ने तो क्वालीफाई कर लिया आज इंग्लैंड और नामीबिया के बीच मुकाबला है. अगर इंग्लैंड इस मुकाबले को बड़े अंतर से जीतता है तो उसके सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीद बीन रहेंगी. ऑस्ट्रेलिया अगर स्कॉलैंड को हराती है और इंग्लैंड आज बड़े अंतर से जीतती है तभी वह सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर पाएगी.

वहीं, ग्रुप सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज सुपर 8 में दाखिल हो चुकी है. बात करें ग्रुप डी की तो साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश नॉकआउट मुकाबले के लिए एंट्री कर चुके हैं.