menu-icon
India Daily
share--v1

IPL Final 2024: फाइनल के 5 हीरो, जिनके सामने चित हो गई काव्या मारन की SRH

आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को करारी शिकस्त दी और तीसरी बार यह खिताब अपने नाम किया.

auth-image
India Daily Live
IPL Final 2024
Courtesy: social media

 KKR vs SRH: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स  (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर शानदार और एकतरफा जीत दर्ज की. पहले शानदार गेंदबाजी कर केकेआर ने हैदराबाद को 18.3 ओवर में मात्र 113 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर इसके बाद दमदार बल्लेबाजी कर 10.3 ओवरों में मात्र 2 विकेट खोकर ही जीत का परचम लहरा दिया.

इन 5 खिलाड़ियों ने लिखी KKR की जीत की कहानी
वैसे तो किसी टीम की जीत में उसके सभी खिलाड़ियों का योगदान होता है, लेकिन जीत का सेहरा कुछ ही खिलाड़ियों से सिर पर बंधता है. केकेआर की जीत के भी 5 हीरो रहे जिनमें मिचेल स्टार्क, आंद्रे रसेल, हर्षित राणा, वेंकटेश अय्यर और रहमानुल्लाह गुरबाज का नाम शामिल है.

मिचेल स्टार्क: केकेआर के मुख्य गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मैच का रुख बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 3 ओवरों में मात्र 14 रन देकर उन्होंने शानदार 2 विकेट झटके.

आंद्रे रसेल: लोगों को उम्मीद थी कि फाइनल मुकाबले में उन्हें आंद्रे रसेल की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिलेगी लेकिन हैदराबाद ने इतना कम स्कोर बनाया कि उन्हें बैटिंग का मौका ही नहीं मिला, लेकिन अपनी धारदार गेंदबाजी से उन्होंने महफिल लूट ली. 2.3 ओवर में रसेल ने 19 रन देकर शानदार 3 विकेट झटके.

हर्षित राणा: हर्षित राणा ने भी अपनी गेंदबादी का जोहर दिखाया और 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट झटके. इसमें उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला.

रहमानुल्लाह गुरबाज: फाइनल मुकाबले में हैदराबाद को 113 रनों पर रोककर गेंदबाजों ने अपना काम कर दिया था. अब बारी बल्लेबाजों की थी. रनों का पीछा करने उतरी केकेआर के सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन 2 गेंदों पर मात्र 6 रन बनाकर चलते बने. नरेन के जल्द आउट होते ही मैच में कुछ रोमांच बनने की उम्मीद जगी लेकिन रहमानुल्लाह गुरबाज ने 32 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाकर हैदराबाद की उम्मीदों को जगने से पहले की दफ्न कर दिया.

वेंकटेश अय्यर: रहमानुल्लाह गुरबाज के आउट होने के बाद वेंकटेश अय्यर ने चार्ज संभाला और 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 26 गेंदों में 52 रन बनाकर केकेआर को तीसरी जीत दिला दी.

Topics