share--v1

U19 WC: भारत की चुनौती के लिए ऑस्ट्रेलिया तैयार, जीते तो लगेगी खिताबी हैट्रिक

U-19 World Cup IND vs AUS Final: अंडर 19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत की चुनौती से दो-चार होने के लिए रेडी है. इससे पहले सीनियर लेवल पर दोनों देश टेस्ट चैम्पियनशिप के अलावा वनडे वर्ल्ड कप में भिड़ चुके हैं.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई अंडर-19 टीम के कप्तान ह्यूग वेइबगेन भारत के खिलाफ फाइनल की चुनौती के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि भारत एक मजबूत टीम है और हम उनके खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं.

लगातार तीसरी बार बड़ी भिड़ंत

ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को रोमांचक जीत से हराकर फाइनल में जगह बनाई है. अब उनके पास भारत के खिलाफ तैयारी के लिए दो दिन का समय है. यह ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच लगातार तीसरा आईसीसी फाइनल होगा. इससे पहले दोनों टीमें पिछले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भिड़ी थीं.

कंगारूओं के पास खिताबी हैट्रिक का मौका

हालांकि दोनों ही मौकों पर भारत को मात खानी पड़ी है और अब कंगारूओं के पास इंडिया के खिलाफ जीत की खिताबी हैट्रिक लगाने का मौका है लेकिन वेइबगेन जानते हैं कि भारत को हराना मुश्किल होगा. वैसे उनका मानना है कि उनकी टीम में काफी दम है. उन्होंने कहा, "भारत एक शानदार टीम है, वे कड़ी मेहनत करेंगे और हम भी उनके खिलाफ कड़ी चुनौती के लिए तैयार हैं."

तीन बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता है

ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार अंडर-19 विश्व कप जीता है. उनकी पिछली जीत 2010 में हुई थी, जब मिच मार्श की कप्तानी वाली टीम ने न्यूजीलैंड में फाइनल में पाकिस्तान को 25 रन से हराया था.

वेइबगेन को उम्मीद है कि उनके तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे, खासकर सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले टॉम स्ट्रेकर. स्ट्रेकर ने 6 विकेट लेकर पाकिस्तान को 179 रन पर रोक दिया था.

पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत

ऑस्ट्रेलिया की जीत आसान लग रही थी, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने वापसी की और मैच रोमांचक बना दिया. आखिर में रैफ मैकमिलन और कैलम विडलर ने अंतिम ओवर में जीत दिलाई.

वेइबगेन ने कहा, "हमें विडलर और रैफ पर पूरा भरोसा था. ड्रेसिंग रूम में काफी तनाव था. मैं भी काफी घबराया हुआ था, लेकिन जीत बहुत शानदार रही."

पाकिस्तान के कप्तान साद बैग अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं, लेकिन वे इस बात पर निराश हैं कि उनकी टीम कम स्कोर पर ऑलआउट हो गई. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम 10-20 रन कम बनाए, लेकिन हमने अपना 100% दिया. हमने अच्छा खेला, अच्छी लड़ाई लड़ी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने बेहतर खेला."

Also Read

First Published : 09 February 2024, 05:57 AM IST