share--v1

IPL 2024:  सुनील गावस्कर ने की चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बड़ी भविष्यवाणी

IPL 2024 CSK: सुनील गावस्कर ने चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. ये टीम अगले सीजन में फिर से बड़ी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए उतर रही है. उन्होंने नीलामी में भी अच्छा किया है. गावस्कर ने इस टीम को लेकर क्या कहा है, आइए जानते हैं.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

Indian Premier League: आगामी आईपीएल सीजन (2024) अभी कुछ महीने दूर है, लेकिन विशेषज्ञों ने प्लेऑफ के बारे में अंदाज़ा लगाना शुरू कर दिया है. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को एक बार फिर से प्लेऑफ में पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

चेन्नई सुपर किंग्स सबसे सफल टीम

सबसे सफल टीमों में से एक, सीएसके अब तक 12 बार प्लेऑफ में जगह बना चुकी है. पिछले साल, वे 17 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर रहे और प्लेऑफ में पहुंच गईं. फिर उन्होंने गुजरात टाइटन्स को दो बार हराया - पहले क्वालीफायर में और फिर फाइनल में . रिकॉर्ड पांचवां खिताब जीतने के लिए ये सीएसके का एक और दमदार प्रदर्शन था.

सुनील गावस्कर ने क्या कहा

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, गावस्कर ने पिछले साल दुबई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में सीएसके द्वारा की गई खरीदारियों पर प्रकाश डाला. 5 बार की चैंपियन टीम ने विदेशी खिलाड़ियों के रूप में डेरिल मिशेल, मुस्तफिजुर रहमान और रचिन रवींद्र को लिया है. जबकि भारतीय खिलाड़ियों की सूची में शार्दुल ठाकुर, समीर रिजवी और अवनीश राव अरवली शामिल थे.

गावस्कर को क्यों हैं सीएसके पर यकीन

गावस्कर ने राय दी कि मौजूदा चैंपियन के पास "युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण" है जो उन्हें आगामी सीजन में टॉप-चार में जगह बनाने में मदद करेगा.

उन्होंने कहा, "अगर आप नीलामी में उनकी खरीदारियों को देखें, तो उन्हें जिन पहलुओं को मजबूत करना था वो उन्होंने किया है. ऐसा लगता है कि पिछले साल उनकी गेंदबाजी में थोड़ी कमी थी और बल्लेबाजी में भी उन्हें अंबती रायडु के संन्यास के बाद मध्यक्रम को थोड़ा मजबूत करना था, उन्होंने वह सब किया है. उनके पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है."

टॉप-4 में आएगी ही सीएसके

उन्होंने कहा, "इसलिए, मुझे लगता है कि सीएसके हमेशा की तरह निश्चित रूप से शीर्ष चार में आएगी. आप किसी भी टीम को 'निश्चित रूप से हां' के रूप में पसंदीदा नहीं कह सकते हैं. हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स ने इतने सालों से जिस तरह से प्रदर्शन किया है, वे 16 में से 12 संस्करणों में क्वालीफाई कर चुके हैं. तो यह 13वीं बार होने की संभावना है."

टीम में गहराई और बहुमुखी प्रतिभा

कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर चिंताओं के बावजूद, गावस्कर सीएसके की संभावनाओं के प्रति पूरे यकीन में हैं. वे इसके लिए टीम में गहराई और बहुमुखी प्रतिभा का हवाला देते हैं.

गावस्कर ने कहा, "मुझे लगता है कि उनके पास विकल्प हैं. शार्दुल ठाकुर को फिर से लेने के बाद इस बारे में थोड़ी चिंता दूर हो गई है कि क्या दीपक चाहर पूरे टूर्नामेंट में खेलेंगे क्योंकि शार्दुल ठाकुर उनकी जगह ले सकते हैं."

Also Read

First Published : 09 February 2024, 03:39 AM IST