menu-icon
India Daily
share--v1

'पहले मैच में ही ठोक दिया...', अमेरिका से हार पर पाकिस्तान की चौतरफा जलालत

टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में पाकिस्तान को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है. अमेरिका ने सुपर ओवर में गए मैच में बाबार की सेना का पस्त कर दिया. इस हार से पाकिस्तानी फैंस सदमे में हैं.

auth-image
India Daily Live
Babar Azam
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान को मेजबान टीम अमेरिका ने हरा दिया. पाकिस्तान की इस हार की पूरी दुनिया में चर्चा है.  इस हार ने बाबर आजम की टीम को कठघरे में खड़ा कर दिया है. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोगों का गुस्सा साफ दिख रहा. आवाम टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं है. कई फैंस के तो हार के बाद आंखों से आंसू निकल आए. 

भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले अमेरिका के हाथों पाकिस्तान का हराना बड़ा धक्का है. अमेरिका ने पाकिस्तान को रुला दिया. एक रोमांचक मुकाबले में अमेरिका ने 2009 की वर्ल्ड चैंपियन पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया. बॉलिंग से लेकर फील्डिंग तक यूएसए के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को क्रिकेट कैसे खेलते ये सिखा दिया. 

पाकिस्तान की हार ने फैंस का दिल तोड़ दिया है. सोशल मीडिया को मीम्स की बाढ़ आई हुई है. अमेरिका से मिली हार को पाकिस्तान के जनता पचा नहीं पा रही है. 

सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर मोमिन साकिब ने कहा का पहले ही मैच में अमेरिका ने हमें ठोक दिया. इस हार से हम सदमें में हैं. 

हार के बाद मीडिया से बात करते हुए एक पाकिस्तानी फैंस ने कहा ये टीम हमारे जज्बात से खेलती है. हमारी हर जगह बेइज्जती होती है. 

सुपर ओवर में गया मैच

डैलस में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग की लेकिन अमेरिका के गेंदबाजों ने पावरप्ले में ही 3 विकेट लेकर उसकी धज्जियां उड़ा दी. पूरी टीम किसी तरह 20 ओवरों में 160 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई. रन चेज करते हुए अमेरिका की टीम 159 रन बना पाई. मैच सुपर ओवर में गया. सुपर ओवर में अमेरिका की ओर से एरोन जोन्स और हरमीत सिंह बल्लेबाजी करने आए. दोनों ने 18 रन बनाए और पाकिस्तान को 19 रन का टारगेट दिया.

मोहम्मद अमिर ने 3 वाइड फेंक कर 18 रन दे दिए. 2010 में इंडिया के लिए अंडर 19 खेल चुके सौरभ नेत्रावल्कर गेंदबाजी करने आए. सिर्फ एक बाउंड्री दी, वो भी लेग बाई. पाकिस्तान के इफ्तिखार, फखर जमान और शादाब सिर्फ 13 रन बना सके. अमेरिका ने ये मैच सुपर ओवर में 5 रन से जीत कर इतिहास रच दिया.