menu-icon
India Daily
share--v1

'यह एक बुरा सपना था, है ना'?...वनडे विश्व कप 2023 का Final हारने के बाद पत्नी से क्या कहते रहे रोहित शर्मा

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वनडे विश्व कप 2023 में मिली हार को याद कर एक बार फिर भावुक हो गए. 

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma
Courtesy: social Media/ Twitter

Rohit Sharma: टीम इंडिया इन दिनों अमेरिका-वेस्टइंडीज में चल रहे टी20 विश्व कप 2024 में व्यस्त है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीत लिया है और अब 9 जून को पाकिस्तान से भिड़ंत होगी. टीम इंडिया इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार बताई जा रही है. रोहित शर्मा के पास विश्व कप जीतने का यह आखिरी मौका है, क्योंकि माना जा रहा है कि वो अब टी20 क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

ये वही रोहित शर्मा हैं, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने पिछले साल हुए वनडे विश्व कप में रिकॉर्ड लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में एंट्री की थी, लेकिन खिताबी जंग में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था. रोहित शर्मा ये हार अब तक नहीं भूल पाए हैं. एक ताजा वीडियो में रोहित शर्मा का दर्द एक बार फिर छलक गया है. उन्होंने बताया कि जब फाइनल में वो हारे तो अगले 2-3 दिन कैसे गुजरे. उनके मन में क्या-क्या चलता रहा.

वनडे विश्व कप 2023 की हार पर छलका रोहित शर्मा का दर्द

एडिडास इंडिया ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें रोहित शर्मा वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल को याद करते वक्त फिर से दुखी हो गए. इस वीडियो में वो कह रहे हैं कि जब मैं वर्ल्ड कप फाइनल के अगले दिन उठा तो मुझे बिल्कुल भी पता नहीं था कि पिछली रात को क्या हुआ था. 

फाइनल में हार के बाद पत्नी से क्या कहते रहे रोहित?

रोहित शर्मा वीडियो में आगे कहते हैं कि 'मैंने अपनी पत्नी से बात की और चर्चा कर रहा था कि पिछली राज तो कुछ भी हुआ वह एक बुरा सपना था. है ना? मुझे लगता है कि कल फाइनल है. मुझे यह समझने में 2-3 दिन लग गए कि हम फाइनल हर गए हैं. अब एक मौके के लिए हमें 4 साल का लंबा इंतजार करना होगा'.

मैं हर हाल में ट्रॉफी जीतना चाहता था

रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि फाइनल से पहले हमारे मन में हार का ख्याल भी नहीं आया था. हर किसी को भरोसा था कि हम जीतेंगे और इसी दिशा में आगे बढ़ते रहे, क्योंकि हम बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे. रोहित शर्मा ने बताया कि फाइनल में मिली हार के बाद वो मैदान से चले गए थे, क्योंकि बीच में खड़े रहने का मूड नहीं था. ईमानदारी से कहूं तो मैं यह जीतना चाहता था. 

बहुत दुख होता है

विश्व कप 2023 नहीं जीतने पाने को लेकर रोहित ने बताया कि जब आप किसी चीज को शिद्दत से चाहते हैं और वो नहीं मिलती तो इससे काफी दुख होता है. गुस्सा आता है. नकारात्मक चीजें भी चलने लगती हैं. उस समय आपको समझ ही नहीं आता कि लाइफ में क्या हो रहा है.'