share--v1

इंग्लैंड ढेर तो WTC में भारत फिर बना शेर, जानें प्वाइंट्स टेबल का समीकरण

टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से रोंद दिया है. इस जीत से भारत को WTC प्वाइंट्स टेबल फायदा मिला है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

WTC points table: टीम इंडिया ने अंग्रेजों पर पलटवार किया है. हैदराबाद में मिली हार का बदला विशाखापट्टनम में पूरा हुआ है. भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से रौंद दिया. इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. पहला मैच हारने के बाद भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ा नुकसान हुआ था. टीम पांचवें स्थान पर खिसक गई थी. अब बड़ी जीत के बाद भारत ने वापसी की है. 

अंक तालिका में दूसरे स्थान पर भारत

टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम 52.77 फीसदी अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 55 फीसदी अंक के साथ शीर्ष पर काबिज है. अगला मैच जीतने पर भारतीय टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच सकती है. इंग्लैंड के खिलाफ अगला मैच जीतते ही भारत के पास सात मुकाबलों में 50 अंक हो जाएंगे. इस स्थिति में भारत का अंक प्रतिशत 59.52 होगा और वह 55 फीसदी अंक हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को पीछे छोड़ देगा.

पिछले दोनों सीजन का फाइनलिस्ट रहा भारत

टीम इंडिया ने अभी तक 6 मैच खेले हैं जिसमें 3 में जीत मिली है और 2 में हार मिली है. वहीं एक मुकाबला ड्रॉ रहा है. यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा सीजन है. पिछले दोनों सीजन में भारत फाइनल तक पहुचा है, लेकिन खिताब नहीं जीत पाया है. 

ऐसा रहा मैच का हाल

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया. पहली पारी में भारत ने 396 रन बनाए थे. यशस्वी ने 209 रन की तूफानी पारी खेली थी. इसके जवाब में इंग्लैंड ने दूसरी पार में जैक क्रॉली के 76 रन की पारी के दम पर 253 रन बनाए थे. भारत को पहली पारी में 143 रनों की बढ़त मिली. टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में गिल के शतक के दम पर 255 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 399 रनों का टारगेट रखा. जवाब में इंग्लैंड की टीम 292 पर ऑलआउट हो गई. जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट झटके.

Also Read

First Published : 05 February 2024, 04:58 PM IST