menu-icon
India Daily
share--v1

'मुझे समझ में नहीं आता कि', PAK की हार पर युवराज सिंह ने पूछ लिया ये सवाल

PAK vs USA, Yuvraj Singh: पाकिस्तान की हार पर टीम इंडिया के सिक्सर किंग कहलाने वाले युवराज सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने सुपर ओवर में पाकिस्तान की रणनीति पर सवाल दागा है.

auth-image
India Daily Live
Yuvraj Singh
Courtesy: Social Media/ Twitter

PAK vs USA, Yuvraj Singh: टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पहले ही मुकाबले में शर्मनाक हार मिली है. बाबर आजम की कप्तानी वाली इस टीम को अमेरिका जैसी छोटी टीम ने सुपर ओवर में हरा दिया. इस मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाड़ी गेंद और बल्ले से फ्लॉप रहे. हालांकि जब सुपर ओवर में मुकाबला पहुंच गया तो पाकिस्तान के पास मौका था कि वो जीत हासिल कर ले, लेकिन अमेरिका ने दमदार प्रदर्शन किया और रोमांचक जीत दर्ज कर ली. सुपर ओवर में पाकिस्तान को मिली हार पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने एक सवाल पूछा है.

युवराज सिंह इस बात से हैरान हैं कि सुपर ओवर में पाकिस्तान टीम के स्टार बल्लेबाज फखर जमान ने स्ट्राइक क्यों नहीं ली या फिर उन्हें क्यों पहली गेंद नहीं खेलने दी. पूरे ओवर वे दूसरे छोर पड़ खड़े रहे. उन्हें एक भी गेंद खेलने नहीं मिली, जबकि बाएं हाथ के अमेरिका के लिए बाएं हाथ के सौरभ नेत्रवलकर गेंदबाजी कर रहे थे. युवराज सिंह मानते हैं कि फखर जमान का स्ट्राइक नहीं लेना, पाकिस्तान को भारी पड़ गया, क्योंकि बाएं हाथ के गेंदबाज को बाएं हाथ का बैटर बढ़िया खेल सकता था.

युवराज सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा 'मुझे समझ में नहीं आता कि फखर जमान ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ स्ट्राइक क्यों नहीं ली, जबकि - जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए उस कोण से हिट करना आसान होता है, जिसे गेंदबाज बनाने की कोशिश कर रहा है. फिर भी दबाव में स्मार्ट निर्णय लेने के लिए #TeamUSA @usacricketको श्रेय देना होगा, खासकर कप्तान मोनांक पटेल को.



युवराज सिंह ने अपनी इस पोस्ट में आगे लिखा कि  पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत की जरूरत है और उन्हें निश्चित रूप से बेहतर बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण करना होगा, क्योंकि भारत की मजबूत शुरुआत के साथ, हमें हराना मुश्किल होगा.' बता दें कि पाकिस्तान को अगला मैच 9 जून को भारत के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेलना है.

मैच का हाल

अमेरिका और पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन किए थे, जवाब में अमेरिका टीम ने 3 विकेट खोकर 159 रन बराबर किए. यह मुकाबला सुपर ओवर में गया. जिसमें अमेरिका ने जीत दर्ज की. सुपर ओवर में अमेरिका की ओर से आरोन जोन्स और हरमीत सिंह ओपनिंग करने आए और कुल 18 रन बनाए. फिर पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद और फखर जमान ने ओपनिंग की, जबकि अमेरिका के लिए सौरभ नेत्रावलकर ओवर लेकर आए, जिन्होंने 18 रन डिफेंड कर लिए और पाकिस्तान को हरा दिया.

अमेरिका की पारी का सुपर ओवर कैसा रहा था?

0.1: 4 रन (आरोन जोन्स)
0.2: 2 रन (आरोन जोन्स)
0.3: 1 रन (आरोन जोन्स)
0.4: 2 वाइड (हरमीत सिंह)
0.4: 1 रन (आरोन जोन्स)
0.5: 2 वाइड (हरमीत सिंह)
0.5: 2 रन (आरोन जोन्स)
0.6: 1 रन और OUT (आरोन जोन्स)

पाकिस्तान की पारी का सुपर ओवर कैसा रहा?

0.1: 0 रन (इफ्तिखार अहमद )
0.2: 4 (इफ्तिखार अहमद)
0.3: 1 वाइड (इफ्तिखार अहमद)
0.3: इफ्तिखार अहमद OUT0.
4: 1 वाइड (शादाब खान)
0.4: 4 लेग बाई (शादाब खान)
0.5: 2 रन (शादाब खान)
0.6: 1 रन (शादाब खान )