menu-icon
India Daily
share--v1

PAK vs USA: पाकिस्तान की हार का गुनहगार कौन? कप्तान बाबर ने इन पर फोड़ा ठीकरा

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को पहले ही मैच में अमेरिका ने हरा दिया. इस हार पर कप्तान बाबर आजम का बयान सामने आया है. 

auth-image
India Daily Live
Babar Azam
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024: अमेरिका-वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम ने शर्मनाक शुरुआत की है. बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, फखर जमां और शाहीन शाह अफरीदी जैसे दिग्गजों से सजी इस टीम को पहली बार वर्ल्ड कप खेल रही मेजबान अमेरिका ने सुपर ओवर में हरा दिया. इस मुकाबले में पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज फ्लॉप रहे फिर गेंदबाजों ने निराश किया. कप्तान बाबर ने हार के बाद एक बड़ा बयान दिया है.

सुपर ओवर में मिली रोमांचक हार के बाद कप्तान बाबर ने कुछ गलतियों को स्वीकार किया, लेकिन इसका ज्यादातर जिम्मेदार अपने गेंदबाजों को बता दिया. उनकामानना है कि गेंदबाज विकेट ही नहीं निकाल सके, जिससे टीम को हार मिली है. इस मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाज अमेरिका के सिर्फ 3 बल्लेबाजों को आउट कर सके. 

बाबर ने किसे बताया गुनहगार?

बाबर आजम ने अपने बयान में कहा 'बल्लेबाजी में पहले 6 ओवरों का हमने फायदा नहीं उठाया, जब आप लगातार विकेट गंवाते हैं तो फिर बैकफुट पर आ जाते हैं. एक बल्लेबाज के तौर पर आपको आगे आकर साझेदारी करनी होती है. पहले 6 ओवरों में हम उतनी अच्छी गेंदबाजी भी नहीं कर पाए. हमारे स्पिनर्स भी मिडिल ओवर्स में विकेट नहीं ले पाए और इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा, सारा क्रेडिट यूएसए को जाता है, उन्हें हमसे बेहतर खेला.

मैच का लेखा जोखा....

मेजबान अमेरिका टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट खोकर 159 रन किए थे, जवाब में अमेरिकी टीम 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 159 रन पर पहुंची और स्कोर बराबर हुआ. मैच टाइ होने के बाद सुपर ओवर हुआ, जिसमें अमेरिकी टीम ने 18 रन बना दिए, जवाब में पाकिस्तान टीम 13 रन ही बना सकी. इस तरह यूएसए ने 5 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की.