menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका टीम का ऐलान, Aiden Markram बने कप्तान, 2 नए खिलाड़ियों की एंट्री

T20 World Cup 2024:  टी20 विश्व कप 2024 के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान हो गया है. देखिए किन 15 खिलाड़ियों को जगह मिली.

auth-image
India Daily Live
South Africa squad

T20 World Cup 2024: 1 जून 2024 से टी20 विश्व कप 2024 होना है. इस टूर्नामेंट के लिए न्यूजीलैंड के बाद अब साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपना स्क्वाड जारी कर दिया है, जिसमें कुल 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है. यह टीम एडिन मार्करम की कप्तानी में विश्व कप खेलने मैदान में उतरेगी. खास बात ये है कि टीम में 2 अनकैप्ड खिलाड़ियों को एंट्री मिली. 

2 नए खिलाड़ियों की एंट्री

तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया की 9 महीने बाद 2024 टी20 वर्ल्ड कप में वापसी हुई है. वे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. हाल में हुए SA20 में अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीतने वाले ओपनर रयान रिकेल्टन और ओटनील बार्टमैन को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है. यह दोनों अनकैप्ड खिलाड़ी हैं.

रयान रिकेल्टन- बार्टमैन दोनों SA20 में छाए थे

रयान रिकेल्टन ने SA20 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. इसेक बाद CSA T20 चैलेंज में भी उनका बल्ला खूब चला और वो दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर थे. वहीं बार्टमैन ने  SA20 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे. 
 

1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 विश्व कप का आगाज होगा. इस टूर्नामेंट के लिए साउथ अफ्रीका की टीम को ग्रुप डी में जगह मिली है, जिसमें उसके साथ श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और नेपाल की टीम भी हैं. अफ्रीकी टीम अपना पहला मैच 3 जून को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी, यह मैच न्यूयॉर्क के मैदान पर खेला जाएगा. 

दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप टीम इस प्रकार है

 एडन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, जेराल्ट कोएट्जे, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरी क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्किए, कगिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स.

रिजर्व खिलाड़ी: नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी