menu-icon
India Daily
share--v1

T20 वर्ल्ड कप में हालत खराब, देश लौटी तो जेल जाएगी पाकिस्तान की क्रिकेट टीम! ये क्या होने वाला है?

T20 world Cup 2024: पाकिस्तान टीम के खिलाफ कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. याचिका दायर करने वाले वकील की तरफ से कहा गया है कि क्रिकेट खिलाड़ियों पर लाखों रुपये खर्च किए गए हैं, जिन्होंने देश की अखंडता को नुकसान पहुंचाया है. इस पूरे मामले में अदालत ने पुलिस को 21 जून तक जांच रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है. जानिए क्या है पूरा मामला..

auth-image
India Daily Live
Pakistan National cricket team
Courtesy: Twitter

T20 world Cup 2024: इन दिनों अमेरिका-वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन चल रहा है. ग्रुप स्टेज के 3 में से 2 मैच हार चुकी पाकिस्तान टीम हालत खराब है. उस पर ग्रुप स्टेज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. इस बीच कहा जा रहा है कि इस मेगा टूर्नामेंट के बाद पाकिस्तान जब स्वदेश लौटेगी तो खिलाड़ियों को जेल जाना पड़ सकता है. आखिर ये नया बवाल क्या है और कहां से यह चर्चा में आया, चलिए विस्तार से जानते हैं.

दरअसल,  पाकिस्तान के एक वकील ने बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम और स्टाफ पर एक अदालत में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की है, जिसमें वकील ने पूरी टीम पर देश को धोखा देने का आरोप लगाया है. ये वकील पाकिस्तान के गुजरांवाला शहर का रहने वाला है, जो वर्ल्ड कप में टीम को मिली हार से बेहद दुखी और आहत है.

पूरी टीम पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पाकिस्तान में गुजरांवाला शहर के एक वकील ने कप्तान बाबर आजम समेत अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ देशद्रोह की याचिका दायर की है, जिसे कोर्ट ने एक्सेप्ट भी कर लिया है. इस याचिका में टीम के अलावा स्टाफ पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. वकील ने याचिका में कहा कि वो अमेरिका-भारत के खिलाफ मिली हार से बहुत आहत है.



21 जून तक जांच रिपोर्ट सबमिट करने के आदेश

याचिका दायर करने वाले वकील ने आरोप लगाया कि कप्तान बाबर आजम की टीम ने देश के सम्मान को दांव पर लगाया और धोखाधड़ी से पैसे कमाए. इस पूरे मामले में वकील ने जांच कर रिपोर्ट जमा करने की मांग भी की है. जब तक जांच रिपोर्ट नहीं मिल जाती तब तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर बैन लगाने की अपील भी की. चूंकि याचिका मंजूर कर ली गई है, कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि इस मामले में 21 जून तक जांच रिपोर्ट
सबमिट की जाए. लिहाजा बाबर सेना पर जेल जाने का खतरा मंडरा गया है.

टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान का क्या होगा?

टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम की खराब शुरुआत रही. सबसे पहले उसे अमेरिका ने सुपर ओवर में 5 रनों से हरा दिया. फिर टीम इंडिया ने 6 रनों से रोमांचक शिकस्त दी. तीसरा मैच उसने कनाडा के खिलाफ 7 विकेट से जीता. अब आखिरी मैच आयरलैंड से होना है. अब समीकरण ये है कि अगर पाकिस्तान को सुपर 8 में जाना है तो उसे दुआ करनी होगी कि 14 जून को होने वाले मुकाबले में आयरलैंड की टीम अमेरिका को बड़े अंतर से हरा दे. फिर पाकिस्तान टीम अपना आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ बहुत बड़े अंतर से जीत जाए. अगर ऐसा होता है तो बाबर सेना सुपर 8 में जा सकती है.