menu-icon
India Daily
share--v1

'थोड़ा सा निशाना चूक गया...', मियां भाई ने रिजवान के साथ ये क्या किया?

इंडिया-पाकिस्तान मैच में मोहम्मद सिराज ने कुछ ऐसा किया जिससे पाकिस्तान के फैंस भी खुश हैं. सिराज ने रिजवान को एक कड़क थ्रो मारा जिससे वह दर्द से कराह उठे. अब इसका मजा पाक फैंस भी ले रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
IND vs PAK
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को भारत ने पाकिस्तान का एक बार फिर से शिकार किया. रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 रन की जीत हासिल की. न्यूयॉर्क के नैसो काउंटी स्टेडियम में रोमांच चरम पर था. डिफिकल्ट कंडीशन में बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहले बैंटिग करते हुए बोर्ड पर मात्र 119 रन ही लगाए थे. पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रन चाहिए थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तान के 6 रन पीछे ही रोक दिया. 

टीम इंडिया की इस जीत के स्टार जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत रहे. बुमराह ने तो पाकिस्तानी कैंप में तबाही मचा दी. हर कोई उनकी गेंदबाजी की बात कर रहा है, लेकिन कल के मैच में मोहम्मद सिराज ने जो किया उससे कई लोग हैरान रह गए. उनकी हरकत से मैच गर्म हो गया. लगा कही बवाल न मच जाए, लेकिन किसी तरह से सिराज ने सिचुएशन को संभाला. 

थोड़ा सा निशाना चूक गया...

120 रन के टारगेट का पीछा करने के लिए पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने पारी की शुरुआत की. पहला ओवर अर्शदीप ने किया, दूसरा ओवर मोहम्मद सिराज लेकर आए. मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे और रिजवान स्ट्राइक पर थे. ओवर की चौथी गेंद को रिजवान ने फुल गेंद को सिराज की तरफ जोर से खेला, सिराज ने गेंद को पकड़ा और वापस रिजवान की तरफ जोर से थ्रो मारा. गेंद उनके पीठ के बगल से निकलक निकलकर हाथ पर जा लगी और वो दर्द से कराहने लगे.

पाकिस्तान फैंस ने सिराज को बोला-थैंक

सिराज के इस थ्रो से रिजवान को एक रन मिल गया. हालांकि सिराज ने बाद में इसके लिए रिजवान से मांफी मांगी. मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तानी फैंस इसके लिए ही सिराज को धन्यवाद बोलने लगे. सोशल मीडिया पर कई पाकिस्तानी फैंस ने ये वीडियो पोस्ट किया और सिराज को इसके लिए शाबाशी देते हुए थैंक यू बोला. पाकिस्तान के फैंस का मानना है कि वह काफी स्लो खेल जिससे पाकिस्तान प्रेशर में आ गया. रिजवान ने 15 ओवर तक टिककर 44 गेंदों का सामना किया लेकिन सिर्फ 31 रन ही बना सके. बुमराह ने उन्हें बोल्ड कर दिया. 

लो-स्कोरिंग मैच में गेंदबाजों ने किया कमाल

रविवार 9 जून को न्यूयॉर्क में हुए महामुकाबले में पहले तो बारिश ने दखल दी. मैच देर से शुरू हुआ. टॉस हारकर एक मुश्किल पिच पर टीम इंडिया ने ऋषभ पंत की साहसिक पारी की मदद से किसी तरह 119 रन बनाए लेकिन पाकिस्तान के लिए ये स्कोर भी पहाड़ साबित हुआ. पाकिस्तान 7 विकेट गंवाकर 113 रन ही बना सकी. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ 8 मैचों में यह 7वीं जीत रही.