menu-icon
India Daily
share--v1

संन्यास छोड़ टीम में की वापसी, फिक्सिंग को लेकर जा चुके हैं जेल, पर भारत के सामने कभी नहीं हुए फेल, फिर तोड़ी कमर

Mohammad Amir: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए. संन्यास तोड़ टीम में वापसी करने वाले इस गेंदबाज ने टीम इंडिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करके ये साबित कर दिया कि उसके अंदर अभी भी वो ताकत है जो पहले थी.

auth-image
India Daily Live
mohammad amir
Courtesy: Social Media

Mohammad Amir: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने एक बार फिर से अपनी ताकत दिखाई है. अपनी गेंदबाजी के दम पर उन्होंने टीम इंडिया की कमर तोड़ दी. 2021 में सभी फॉर्मेट से सन्यास ले चुके मोहम्मद आमिर ने विश्व कप से पहले टीम में वापसी की. इतना ही नहीं वो स्पॉट फिक्सिंग को लेकर जेल भी जा चुके हैं. इन सब के बावजूद आज के मैच में उन्होंने ये साबित कर दिया कि संन्यास से वापस आने का उनका फैसला गलत नहीं था.

आज के मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट झटके. उनकी बॉलिंग अटैक के आगे टीम इंडिया के बल्लेबाजों की एक न चली. नसीम शाह और हारिस रऊफ ने 3-3 और शाहीन अफरीदी ने 1 विकेट लिए. 

भारत के खिलाफ सबसे बेस्ट इकॉनमी

टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के खिलाफ आमिर की तुलना में किसी भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की इकॉनमी (4.14) या एवरेज (7.25) बेहतर नहीं है. टी 20 में भारत के खिलाफ वो सबसे बेस्ट तेज गेंदबाज हैं. आज के मुकाबले में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. 

2010 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में लगा बैन

32 साल के मोहम्मद आमिर पर साल 2010 में बैन लगा था. पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के दौरे पर गई थी. इस दौरे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट, तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ और आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा. इसके बाद सभी पर बैन लगा दिया गया था. तीनों को स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था, जिसे लेकर मोहम्मद आमिर को जेल भी जाना पड़ा था.

2015 हटा था बैन 

2010 से 2015 के बीच मोहम्मद आमिर पर बैन लगा रहा. 2015 में आईसीसी ने उन पर लगा बैन हटा दिया. इसके बाद उन्होंने टीम वापसी की. 2021 में उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. लेकिन संन्यास को तोड़ते हुए उन्होंने टीम में वापसी की और आज भारत के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया.