share--v1

IPL 2024: ओपनिंग से क्यों कटा पृथ्वी का पत्ता? दादा ने बता दी सच्चाई

Prithvi Shaw IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज (28 मार्च) सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले को जीतकर दिल्ली इस सीजन की पहली जीत दर्ज करना चाहेगी. Sourav Ganguly told why Delhi Capitals is not making Prithvi Shaw open

auth-image
India Daily Live

Prithvi Shaw IPL 2024: आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब ने उन्हें 23 मार्च को खेले गए मुकाबले में 4 विकेट से हराया था. उस मुकाबले में पृथ्वी शॉ को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी. यानी ओपनिंग से उनका पत्ता कट गया है. आखिर उन्हें प्लेइंग 11 में क्यों नहीं रखा गया? इस सवाल का जवाब दादा ने दे दिया है. दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली हैं. उन्होंने पृथ्वी शॉ से ओपनिंग न कराने के सवाल पर जवाब दिया है.

पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिल्ली की ओर से ऑस्ट्रेलियन ओपनर डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने पारी की शुरुआती की थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.2 ओवर में 39 रनों की तेज शुरुआत दिलाई थी.

विकल्पों की तलाश

मार्श के साथ वार्नर को ओपनिंग करने के भेजने के फैसले पर क्रिकेट फैंस और कई एक्सपर्ट्स ने सवाल खड़े किए थे. गांगुली ने इस संबंध में कहा कि पृथ्वी शॉ की जो भूमिका ओपनर की है. उनकी वही भूमिका रहेगी. बैटिंग में गहराई लाने के लिए हम अलग-अलग विकल्पों की तलाश कर रहे हैं.

इसलिए डेविड और मार्श से दिल्ली करा रही है ओपनिंग

सौरव गांगुली ने कहा- "पृथ्वी शॉ एक ओपनर हैं. हमने मार्श और ओपनर से ओपनिंग कराने का डिसीजन लिया. दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपन किया है. दोनों ने साथ में अपनी टीम के लिए अच्छी ओपनिंग की है. इसलिए हमने दोनों से ओपनिंग कराने का फैसला किया.  वहीं, रिकी भुई मिडिल ऑर्डर बैट्समैन हैं. इसलिए वो अलग-अलग पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हैं."

सौरव गांगुली ने पृथ्वी शॉ के आईपीएल 2024 के प्री सेशन में पृथ्वी शॉ की कम भागीदारी को लेकर भी चिंता व्यक्त की. इंजरी के चलते पृथ्वी को कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

इंजरी के बॉवजूद दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ को अपने साथ जोड़े रखा है. अभी भी वो टीम का हिस्सा हैं. शायद आने वाले मैचों में उन्हें खेलने का मौका मिल सके. 

आज राजस्थान से भिड़ेगी दिल्ली

आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2024 का नौवां मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर दिल्ली इस सीजन जीत का खाता खोलना चाहेगी. 

Also Read