menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup में राहुल-किशन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को करनी चाहिए रोहित के साथ ओपनिंग, सौरव गांगुली ने किया खुलासा

T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए चयनकर्ता किन-किन खिलाड़ियों को मौका देंगे. इस खबर को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाओं का माहौल गरम है.

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma And Sourav Ganguly

T20 World Cup: भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने टी 20 विश्व कप में रोहित के साथ किस बल्लेबाज को ओपनिंग करनी चाहिए? इसके बारे में बताया है. उन्होंने सोमवार को कहा कि टी 20 विश्व कप में रोहित के साथ विराट कोहली को पारी की शुरुआत करनी चाहिए. क्योंकि वह ट्रेविस हेड की तरह 40 गेंदों पर शतक जड़ने की ताकत रखते हैं.

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट कोहली ने 67 गेंदों पर शतक जड़ा था. लेकिन जिस स्ट्राइक रेट के साथ उन्होंने ये सेंचुरी जमाई थी, उसको लेकर सवाल भी खड़े हुए थे.

कोहली के पास है क्षमता

सौरव गांगुली ने न्यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया से कहा कि विराट कोहली के पास 40 गेदों पर शतक जड़ने की काबिलियत है. जैसा मैंने कहा था कि उनके पास जो क्षमता है उसके हिसाब उन्हें पिच पर जाकर बस हिटिंग शॉट खेलना है. सिर्फ गेंद को हिट करने का ही माइंडसेट होना चाहिए. तब आप देखिएगा कि 5 से 6 ओवर में क्या परिणाम निकलता है.

सौरव गांगुली ने अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली के लिए ओपनिंग करने की वकालत की है. लेकिन यह सिलेक्शन कमेटी, कोच राहुल द्रविड़ और रोहित के डिसीजन पर निर्भर करेगा.

सौरव गांगुली ने कहा कि यह सिर्फ उनकी निजी राय है. वह सिलेक्टर्स को ऐसा करने के लिए नहीं कह रहे है. अंत में उन्ही का फैसला होगा कि रोहित और विराट को ओपनिंग करनी चाहिए या नहीं.

यशस्वी जायसवाल स्पेशल प्लेयर

यशस्वी जायसवाल अभी तक आईपीएल 2024 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए है. ऐसे में टी 20 विश्व कप के स्क्वाड से उन्हें ड्रॉप भी किया जा सकता है? इस सवाल पर गांगुली ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यशस्वी जायसवाल का नाम सिलेक्शन लिस्ट में नीचे चला गया है. वह एक स्पेशल प्लेयर हैं.

अच्छी टीम में अनुभवी और युवा प्लेयर होने चाहिए

क्या आईपीएल की परफॉर्मेंस के आधार पर टी20 विश्व कप के लिए टीम का चयन किया जाना चाहिए?, इस प्रश्न के जवाब में दादा ने कहा कि हर एक परफॉर्मेंस पर नजर रखी जानी चाहिए. एक अच्छी टीम में तभी बैलेंस बनता है जब उसमें अनुभवी और युवा खिलाड़ी हों. भारत के अनुभवी खिलाड़ी लाजवाब हैं. मैं इसलिए नहीं कह रहा हूं कि उन्होंने ज्यादा मैच खेले हैं. नंबर के साथ उनकी परफॉर्मेंस भी अच्छी है.