share--v1

SL vs AFG: खून में क्रिकेट! अफगानी चाचा-भतीजे ने किया मैदान पर कमाल

Sri Lanka vs Afghanistan Test: श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के चाचा-भतीजे ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इब्राहिम जादरान और नूर अली जादरान ने जबरदस्त काम किया है.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

Afghanistan Cricket Team: क्रिकेट, एक खेल के रूप में, कभी भी रोमांचित करने में चूक नहीं जाता है. न सिर्फ रोमांचक मैचों की वजह से, बल्कि इस खेल से जुड़ी भावनाओं के कारण भी आप इसको जानते हैं. रविवार को कोलंबो में एक अनोखी उपलब्धि देखी गई. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में चाचा-भतीजे की जोड़ी ने एक ही टेस्ट मैच में खेला और शतकीय साझेदारी भी की.

चाचा-भतीजे की जोड़ी

क्रिकेट में कई भाई-बहन की जोड़ियों को एक ही टीम के लिए खेलते हुए या एक दूसरे के खिलाफ जाते हुए देखा गया है. हालांकि, एक बल्लेबाज और उसके चाचा के साथ सीनियर राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए देखना एक दुर्लभ नजारा था.  दोनों  में 13 साल का अंतर है.  श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच चल रहे टेस्ट के तीसरे दिन, भतीजे इब्राहिम जद्रान ने अपने चाचा नूर अली जद्रान के साथ शतकीय साझेदारी की.

भतीजे ने कराया चाचा का डेब्यू

मजेदार बात ये है कि ये 35 वर्षीय नूर अली जद्रान का टेस्ट डेब्यू था. टेस्ट के पहले दिन, 35 वर्षीय नूर अली ने अपना टेस्ट डेब्यू किया, और उन्हें उनके 22 वर्षीय भतीजे, इब्राहिम ने टेस्ट कैप सौंपी. नूर अली ने 2009 में अपना वनडे डेब्यू किया था.

टेस्ट मैच की अफगानिस्तान की दूसरी पारी के दौरान, टीम के लिए ओपनिंग कर रहे चाचा-भतीजे के हाथों में एक महत्वपूर्ण टास्क था. श्रीलंका ने तीसरे दिन पर पहली पारी की बढ़त को 438 रन के विशाल स्कोर के साथ 241 रन तक बढ़ा दिया. हालांकि, इस -भतीजे की जोड़ी ने सुनिश्चित किया कि अफगानिस्तान दूसरी पारी में बल्ले से मजबूत जवाब दे.

युवा जद्रान ने शानदार पारी खेली और अपना अर्धशतक पूरा किया. दोनों बल्लेबाजों ने काफी धैर्य के साथ बल्लेबाजी जारी रखी.  पिच से मिली मदद के साथ चाचा-भतीजे की जोड़ी ने गेंदबाजों को कड़ी मेहनत करने पर मजबूर कर दिया. 

शतकीय ओपनिंग साझेदारी की

चाचा नूर अली अपने पहले टेस्ट अर्धशतक से सिर्फ 3 रन से चूक गए, उन्हें 43वें ओवर में असिथा फर्नांडो ने आउट किया. दोनों ने 106 रन की ओपनिंग साझेदारी की और अपनी टीम को टेस्ट मैच में वापस ला दिया. इब्राहिम दूसरे छोर पर नाबाद रहे और उन्होंने रहमत शाह के साथ भी पचास से अधिक रन की साझेदारी की.

इब्राहिम जद्रान ने तीसरे दिन शतक बनाया क्योंकि अफगानिस्तान स्टंप्स तक 199 रन पर 1 विकेट खोकर सिर्फ 42 रन पीछे है.

Also Read

First Published : 04 February 2024, 09:03 PM IST