menu-icon
India Daily
share--v1

Shubman Gill: पिछली 11 टेस्ट पारियों से खामोश है बल्ला, खराब प्रदर्शन की वजह से चयनकर्ताओं के निशाने पर

Shubman Gill: वनडे और टी20 क्रिकेट में अपना लोहा मनवा चुके शुभमन गिल टेस्ट में अपना सिक्का नहीं चला पाए हैं. पिछले 11 पारियों से उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश है.

auth-image
Suraj Tiwari
shubman gill test

हाइलाइट्स

  • आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चला था बल्ला
  • ऐसा है शुभमन का टेस्ट करियर
  • नंबर 3 की पोजिशन नहीं आ रही रास

Shubman Gill Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच की दूसरी पारी में बगैर खाता खोले ही आउट होने वाले शुभमन गिल पिछले कई पारियों अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भी गिल का प्रदर्शन निराशा जनक रहा है. वो पिछले 11 टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं.

आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चला था बल्ला

शुभमन गिल वनडे और टी20 में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. लेकिन टेस्ट पारियों में निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. ये हम नहीं उनके आकंड़े बता रहे हैं. आखिरी बार शुभमन गिल ने मार्च 2023 में अमहदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 128 रनों की पारी खेली थी. जिसके बाद से अब तक शुभमन का बल्ला पूरी तरह से खामोश है. जहां उनका बल्ला वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी तरह से शांत रहा है.

ऐसा है शुभमन का टेस्ट करियर

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में जहां शुभमन ने 23 रन बनाए वहीं दूसरी पारी में खाता बगैर खोले ही पवेलियन लौट गए. अगर शुभमन गिल के पिछले 11 टेस्ट पारियों की बात करें तो उन्होंने 196 रन बनाए हैं. जिसमें एक भी अर्धशतक भी बना है. इस दौरान उनका सवोच्च स्कोर 36 रन रहा है. जबकि गिल के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अपने 21 टेस्ट की 39 पारियों में 2 शतक और 4 अर्धशतक के साथ 1063 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 128 रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है.

नंबर 3 की पोजिशन नहीं आ रही रास

दिग्गज क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में नंबर 3 पर खेला करते थे. जिसके टीम मैनेजमेंट, हेट कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने नंबर 3 की पोजिशन शुभमन गिल को सौपी है जिसपर अभी तक वो सेट नहीं हो पाए हैं. ऐसे में आने वाले टेस्ट मैचों में शुभमन गिल के निराशा जनक प्रदर्शन की वजह से मैच से ड्रॉप किया जा सकता है.