menu-icon
India Daily
share--v1

Cricket: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को ICC से मिली हरी झंडी, हटा बैन

Sri Lanka Cricket Board: विश्वकप 2023 के बाद सदस्य मेंबर की भूमिका नहीं निभाने की वजह से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर ICC ने बैन लगाया था. जिसमें श्रीलंकाई सरकार का भी दखल बताया गया था.

auth-image
Suraj Tiwari
Sri Lanka Cricket Board

हाइलाइट्स

  • 10 नवंबर को आईसीसी ने किया था निलंबित
  • दायित्वों के उल्लंघन के वजह से किया गया था बैन

ICC: सरकार की दखल अंदाजी के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी पर नवंबर में बैन लगा दिया था. विश्व कप टूर्नामेंट के बाद आईसीसी ने ये कार्रवाई की थी. अब आईसीसी ने ये बैन पूरी तरह से हटा लिया है.

10 नवंबर को आईसीसी ने किया था निलंबित

साउथ अफ्रीका में अंडर -19 विश्व कप खेला जा रहा है. जिसमें ICC ने श्रीलंका को खेलने में आ रही रुकावट को देखते हुए हरी झंडी दे दी है. विश्व कप टूर्नामेंट के बाद 10 नवंबर 2023 को आईसीसी द्वारा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को निलंबित कर दिया था. जिसके बाद 21 नवंबर 2023 को आईसीसी बोर्ड के अधिकारियों ने श्रीलंका टीम के द्विपक्षीय और आईसीसी इवेंट में खेलने को बात हुई.

दायित्वों के उल्लंघन के वजह से किया गया था बैन

श्रीलंका क्रिकेट को आईसीसी मेंबर होने के नाते जिम्मेदारियों का उल्लंघन करने के वजह से निलंबित किया गया था. जिसके बाद आसीसी की ओर से किए गए जांच में पाया गया कि श्रीलंका क्रिकेट वर्तमान में सदस्यता के दायित्वों का उल्लंघन नहीं कर रहा है. इसको लेकर आईसीसी पूरी तरह से संतुष्ट है. जिसके बाद श्रीलंका बोर्ड से बैन हटा लिया गया.