share--v1

IPL 2024, RR vs DC: पराग की पारी ने दिल्ली को दिया दूसरा घाव, कांटे के मुकाबले में राजस्थान की विजय

IPL 2024, RR vs DC: आईपीएल के 9 वें मुकाबले में आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जोरदार मुकाबला खेला गया. इस मैच को राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किया.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024, RR vs DC: आईपीएल 2024 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स पर शानदार जीत दर्ज की है. मुकाबला कांटे का था. अंतिम क्षणों में अक्षर और ट्रिस्टन स्टब्स ने मैच में रोमांच ला दिया था. दिल्ली कैपिटल्स को राजस्थान ने 12 रनों से हराकर मैच जीत लिया है. टॉस हारने के बाद निमंत्रण पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरआर ने 5 विकेट खोकर 20 ओवर में 185 रन बनाए. 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 173  रन ही बना सकी.

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी जीत है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की दूसरी हार है. दिल्ली को इस सीजन में अब तक खेले गए दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है.

दिल्ली की सधी शुरुआत 

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने दिल्ली की ओर से ओपनिंग करने आए डेविड वार्नर और मिशेल मार्श ने पहले विकेट के लिए 3.2 ओवर में 30 रनों की साझेदारी की. पहला विकेट मिशेल मार्श के रूप में गिरा. मार्श 12 गेंदों में 23 रन बना सके. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए रिकी भुई खाता भी नहीं खोल सके.

एक ओर से विकेट गिरते रहे दूसरे ओर वार्नर अपने तेवर में खेल रहे थे. वार्नर ने 34 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली. वार्नर ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़े. कप्तान ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली. उन्होंने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन चहर ने उनको अपनी फिरकी में फंसा लिया.

दिल्ली की ओर से ट्रिस्टन स्टब्स ने अंतिम में अपने बल्ले से टीम को जीत दिलाने के लिए ताबड़तोड़ बैटिंग की.    स्टब्स  ने 23 गेदों में 44 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 3 छक्के और 2 चौके लगाए. वहीं, अक्षर पटेल ने 13 गेंदो 15 रन बनाए. 

राजस्थान की ओर से चहल और नंद्रे बर्गर ने 2-2 विकेट लिए. वहीं, आवेश खान ने 1 विकेट चटकाया. 

पराग की आंधी में उड़ी दिल्ली

राजस्थान की ओर से आज के मुकाबले में रियान पराग ने आग उगली. उनके आगे दिल्ली के गेंदबाज पानी मांगते नजर आए. उन्होंने 45 गेंदों में 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनकी इस पारी में 6 गगनचुंबी छक्के भी शामिल हैं. पराग के अलावा अश्विन ने भी 29 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.  ध्रुव जुरेल ने 20, कप्तान सैमसन ने 15  और हेटमायर ने 14 रनों की पारी खेली

दिल्ली की ओर से खलील अहमद, मुकेश कुमार, नॉर्टजे, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट झटके.
 

Also Read