share--v1

IPL 2024, RR vs DC: पराग के वेग को नहीं रोक पाए दिल्ली के गेंदबाज, राजस्थान ने दिया 186 रनों का टारगेट

IPL 2024, RR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का आठवां मुकाबला खेला जा रहा है. सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहे इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024, RR vs DC: राजस्थान की राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 9वां मुकाबला खेला जा रहा है. दिल्ली ने टॉस जीतकर आरआर को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए हैं. दिल्ली को मुकाबला जीतने के लिए 186 रनों की दरकार है. राजस्थान अपना पहला मुकाबला जीत चुकी है. वहीं, दिल्ली को इस सीजन अपनी पहली जीत की तलाश है. 

राजस्थान की ओर से पारी की शुरुआत करने यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर आए. रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहला विकेट 9 रन पर ही जायसवाल के रूप में गिर गया. मुकेश कुमार ने यशस्वी को चलता किया. शुरुआत अच्छी न होने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स ने एक विशाल स्कोर दिल्ली के सामने खड़ा किया.


बटलर भी कुछ खास नहीं कर पाए. 11 रन बनाकर वो कुलदीप यादव का शिकार बन गए. वहीं. कैप्टन संजू सैमसन का भी बल्ला नहीं चला. संजू सैमसन  15 रन बनाकर पवेलियन चले गए. खलील अहमद ने ऋषभ पंत के हाथों उन्हें कैच आउट करवाया. ध्रुव जुरेल ने टीम 20 रनों की छोटी दमदार पारी खेली. रियान पराग की 84 रनों की पारी की बदौलत ने राजस्थान ने एक बड़ा टारगेट दिल्ली को दिया.

रियान ने खेली जबर पारी

दिल्ली की ओर से रियान पराग ने जबरदस्त पारी खेली. उन्होंने 45 गेंदों में 84 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए. उनकी इस धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान 185 रन तक पहुंच सकी. 


वहीं, राजस्थान की ओर से खलील अहमद ने 4 ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया. मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 49 रन देकर 1 विकेट लिया. जबकि एनरिक नॉर्टजे ने 4 ओवर में 48 रन 1 विकेट लिया, अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट लिया. वहीं. कुलदीप यादव ने 41 रन देकर 1 विकेट झटका.    

Also Read