share--v1

फिर RCB की ढाल बने 'रन मशीन', KKR को मिला 183 रनों का लक्ष्य

RCB VS KKR: बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी ने 183 रनों का लक्ष्य केकेआर को दिया है.

auth-image
India Daily Live

RCB VS KKR: आईपीएल 2024 का 10वां मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में आरसीबी और केकेआर की टीम आमने सामने है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए. कोलकाता नाइटराइडर्स को ये मैच जीतने के लिए 183 रन बनाने होंगे. 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी RCB की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान फॉक डुप्लेसी 8  बनाकर हर्षित राणा का शिकार बन गए. उनके साथ ओपनिंग करने आए विराट ने पारी को संभाला. 

कोहली ने खेली विराट पारी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से विराट कोहली का बल्ला फिर बोला. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए कैमरून ग्रीन के साथ 65 रनों की साझेदारी की. कैमरून ने अच्छी बल्लेबाजी की. वो 33 रन बनाकर सुनील नारायण का शिकार बने. कैमरून चले गए लेकिन विराट का आक्रमण जारी रहा. वो लगातार रन बनाते रहे. उन्होंने अर्धशतक जड़ते हुए 83 रनों की नाबाग पारी खेली. अपनी पारी में विराट ने 4 चौके और 4  छक्के जड़े. 

विराट आरीसीबी की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने क्रिस गेल के 239 छक्कों को रिकॉर्ड तोड़ दिया है.  आरसीबी की ओर से खेलते हुए कोहली 240 छक्के जड़ चुके हैं. 

ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले ने भी आज थोड़ा कमाल दिखाए. उन्होंने 19 गेदों में 28 रनों की अच्छी पारी खेली. मैक्सवेल ने 3 चौके और 1 छक्का लगाया. विराट, कैमरून और मैक्सवेल की पारी के दम पर  आरसीबी 182 स्कोर तक पहुंच पाया. 

केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं, सुनील नारायण ने एक विकेट झटका.