share--v1

कैसे सटीक यॉर्कर फेंक लेते हैं बुमराह, जीत के बाद खुद खोला राज

Jasprit Bumrah: इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने खुद सटीक यॉर्कर का राज बताया है.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

Jasprit Bumrah: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेले जा रही है. सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने इंग्लिश टीम को 106 रनों से हरा दिया. इस मैच के हीरो भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे. उन्होंने दोनों पारियों में 91 रन देकर कुल 9 विकेट अपने नाम किए. बुमराह की शानदार गेंदबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' से भी नवाजा गया. हालांकि मैच में यशस्वी जायसवाल ने जहां पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा वहीं शुभमन गिल ने दूसरी पारी में टीम के लिए शतक जड़ा था.

इंग्लैंड पर कहर बनकर टूटे बुमराह

विशाखापट्टनम में खेले गए टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लिश टीम पर कहर बनकर टूटे. पहली पारी में जहां बुमराह ने 15.5 ओवर में 45 रन देकर 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, वहीं दूसरी पारी में 17.2 ओवर में 46 रन देकर 3 अंग्रेजों को आउट किया. भारत की 106 रनों से जीत के बाद बुमराह के इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया. 

बुमराह ने यॉर्कर का क्रेडिट इन गेंदबाजों को दिया

मैच के बाद अपनी बात रखते हुए तेज गेंदबाज बुमराह ने कहा कि वो आंकड़ों पर ध्यान नहीं देते. बतौर युवा गेंदबाज के तौर पर उन्होंने वहीं किया जो उनको अच्छा लगा. हालांकि एक अतिरिक्त जिम्मेदारी के तौर पर बताया कि पहले तो उन्होंने यॉर्कर गेंदबाजी करना सीखा, इसका क्रेडिट दुनिया के कई दिग्गज गेंदबाजों को जाता है. जिनमें वकार युनूस, वसीम अकरम, जहीर खान जैसे मुख्य रूप से रहे. इसके साथ ही बुमराह ने कहा कि वक्त के साथ हो रहे बदलाव के दौर में उनकी ये भी जिम्मेदारी है कि वाकी के युवा गेंदबाजों को भी वो सिखाएं और मदद करें. 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 07:58 PM IST