share--v1

हार के भी बाजीगर बनी इंग्लैंड, नाम किया ये महारिकॉर्ड

IND vs ENG 2nd Test: विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने हार कर भी ये महत्वपूर्ण रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा गए दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम को हार का सामना करना पड़ा.  पांच मैचों को सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं. हालांकि इस मैच में हार के बाद भी इंग्लिश टीम ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

चौथी पारी में इंग्लैंड ने बनाया ये रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में 396 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 253 रन बनाए. यानी पहली पारी के आधार पर भारत 143 रन की बढ़त बनाई. जिसके बाद दुसरी पारी में भारतीय टीम ने 255 रन बनाए जिसके के बाद भारत ने मेहमान टीम के सामने चौथी पारी में कुल 399 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके बाद इंग्लैंड की पूरी टीम 292 रन पर ही ऑल आउट हो गई. इसके आधार पर चौथी पारी में भारत में किसी भी टीम द्वारा रन बनाने के मानने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गई.

पहले नंबर पर श्रीलंका काबिज 

भारत में चौथी पारी के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम है. श्रीलंका ने साल 2017 में दिल्ली टेस्ट के समय चौथी पारी में 299 रन बनाकर मैच ड्ऱॉ कराया था. जिसके बाद इंग्लैंड की टीम पहुंच गई हैं. जिसने चौथी पारी में 292 रन बनाए. वहीं तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज 276 रन और न्यूजीलैंड 272 रन के साथ चौथे नंबर पर है.

ये खिलाड़ी रहे भारत के जीत के हीरो

दूसरे टेस्ट मैच में भारत के जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल रहे. दोनों पारियों में 9 विकेट अपने नाम करके बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच बने. वहीं यशस्वी ने पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा जबकि शुभमन ने दूसरी पारी में शतक जड़ा.

Also Read

First Published : 05 February 2024, 09:28 PM IST