menu-icon
India Daily
share--v1

IPL निलामी में अनसोल्ड रहे फिल सॉल्ट, अय्यर ने दिखाया भरोसा तो डेब्यू में अर्धशतक ठोक टीम को दिलाई जीत

IPL 2024: कोलकाता ने अपने पहले मुकाबले में ही हैदराबाद को 4 रन से हराया. कोलकाता की इस जीत में इंग्लिश खिलाड़ी फिल सॉल्ट का अहम योगदान रहा. जो IPL निलामी में अनसोल्ड रह गए थे. IPL ऑक्शन में अनसोल्ड रहे फिल सॉल्ट ने कोलकाता के लिए खेली शानदार पारी

auth-image
India Daily Live
Phil Salt

IPL 2024, KKR vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन्स में मुकाबला खेला गया. जिसमें हैदराबाद को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. वहीं कोलकाता ने जीत के साथ लीग में अपने सफर की शुरुआत की.

कोलकाता की इस जीत में उसके ओपनर खिलाड़ी फिल सॉल्ट का बहुत बड़ा योदगार रहा. जबकि टीम के स्कोर को 200 के पार करने में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही. रसेल ने टीम के आक्रामक पारी खेली.

सॉल्ट ने खेली जिम्मेदारी भरी पारी

हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनीं और कोलकाता को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. शुरुआती ओवर में ही कोलकाता की स्थिति खराब होने लगी. 32 रन के स्कोर पर ही टीम के शुरुआती 3 विकेट पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरी छोर पर खड़े सॉल्ट डले रहे. उन्होंने पहले नितिश राणा और फिर रमनदीप सिंह के साथ मिलकर 40 गेंदों में 54 रनों की जिम्मेदारी भरी पारी खेली. सॉल्ट की पारी के दौरान 3 छक्के और इतने की चौके लगे.

सॉल्ट की अच्छी शुरुआत के बाद कोलकाता ने निर्धारित ओवर में हैदराबाद को 209 रनों का लक्ष्य दिया. हालांकि इस पारी में रसेल की तुफानी पारी काफी महत्वपूर्ण रही. 

जेसन रॉय की जगह सॉल्ट को टीम में मिला स्थान 

साल 2023 में आईपीएल के 17वें सीजन के लिए हुए मिनी ऑक्शन में बहुत से खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी टीमों ने बोली नहीं लगाई थी. लेकिन आईपीएल की शुरुआत होने से तक कई खिलाड़ी जहां चोटिल हुए तो बहुत से प्लेयर्स ने निजी कारणों के वजह से अपना नाम लीग से वापस ले लिया. इसी तरह इंग्लिश खिलाड़ी जेसन रॉय ने भी अपना नाम लीग से वापस ले लिया. जिसके बाद कोलकाता ने फिल सॉल्ट को टीम में 1.5 करोड़ रुपये की बेस प्राइज पर टीम में शामिल किया.