menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए मोहम्मद शमी, सामने आई ये वजह 

T20 World Cup 2024: आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर ये जानकारी सामने आ रही है कि भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

auth-image
India Daily Live
mohammed shami t20 world cup

T20 World Cup 2024: जून 2024 में अमेरिका-वेस्टइंडिज की सरजमी पर खेले जाने वाले टी20 विश्व कप को लेकर बड़ी खबर आ रही है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. 

बिते ODI विश्व कप में भारत की ओर से धमाकेदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. इस बात की जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया. उन्होंने बताया शमी ने अभी हाल में ही अपने टखने की चोट की का ऑपरेशन कराया है. जिसमें धीरे-धीरे सुधार आ रहा है. लेकिन विश्व कप तक वो पूरी तरह से फीट होना मुश्किल है. शमी को लेकर ऐसी उम्मीद है कि वो आगामी बांग्लादेश के साथ घरेलू सीरीज के समय तय फीट हो जाएंगे.

एंकल सर्जरी बनी मुख्य वजह

शमी को लेकर जय शाह ने ये भी बताया कि वो इस एंकल सर्जरी की वजह से ही हाल ही बीते इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे. वहीं फिजिकल अनफिट होने की वजह से केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से बाहर हो गए थे. हालांकि राहुल अभी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं.

बांग्लादेश सीरीज में करेंगे वापसी

एंकल सर्जरी की वजह से ही शमी आगामी आईपीएल से भी बाहर है. गुजरात जायंट्स की ओर से खेलने वाले शमी इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे. शमी को लेकर ऐसी उम्मीद है कि वो सितंबर 2024 में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले 2 टेस्ट और 3 टी20 घरेलू सीरीज में वापसी करें.