menu-icon
India Daily
share--v1

रोहित को अनफॉलो किया, USA में गायब रहे, आखिर क्यों Team India से हो गई शुभमन गिल की छुट्टी?

Shubman Gill: शुभमन गिल को लेकर तरह-तरह की खबरें सोशल मीडिया पर चल रही है. एक खबर यह भी है कि उनके खिलाफ बीसीसीआई ने सख्त एक्शन लिया है. इन सबके बीच टीम मैनेजमेंट के एक सूत्र ने बड़ा खुलासा करते हुए मामले की पूरी सच्चाई बता दी है. आइए जानते हैं कि आखिर किस वजर से टीम इंडिया से शुभमन गिल की छुट्टी करके अमेरिका से भारत भेजा जा रहा है.

auth-image
India Daily Live
shubman gill
Courtesy: Social Media

Shubman Gill: स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय चर्चा का विषय बने हुए है. वह रिजर्व प्लेयर के रूप में भारतीय टीम के साथ अमेरिका गए हुए हैं. भारत अपना आखिरी लीग मुकाबला आज (15 जून) कनाडा के खिलाफ अमेरिका में खेलेगा. इसके बाद सुपर 8 के लिए वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगा. इस मैच के बाद शुभमन गिल को भारत आना होगा. दरअसल, टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रिलीज कर दिया है. उनके साथ आवेश खान भी भारत आएंगे. सोशल मीडिया पर कई प्रकार की खबरें चल रही हैं. कुछ रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि उनके ऊपर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है. वहीं कुछ रिपोर्ट्स गिल का समर्थन कर रही है. माजरा क्या है आइए जानने की कोशिश करते हैं.      

रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम से कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा को अनफॉलो भी कर दिया है. हालांकि, इसके चलते उन्हें टीम से बाहर नहीं किया गया है. टीम मैनेजमेंट ने बता दिया है कि क्यों उन्हें रिलीज किया जा रहा है.

टीम के साथ ट्रैवल नहीं करते थे शुभमन

शुभमन गिल के साथ रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद भी रिजर्व प्लेयर के रूप में अमेरिका गए है. शुभमन गिल के अलावा अन्य तीन खिलाड़ी टीम के साथ दिखते थे लेकिन गिल न तो टीम के साथ ट्रैवल करते थे और न ही देखते थे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि गिल साइड बिजनेस को लेकर टीम के साथ नहीं ट्रेवल करते थे.

इसलिए शुभमन को किया गया रिलीज

टीम मैनेजमेंट के एक सूत्र ने बताया कि किस खिलाड़ी को टूर्नामेंट से रिलीज करना है किसे नहीं ये फैसला टीम प्रबंधन का है. शुभमन गिल के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गई है. टीम मैनेजमेंट जिसे चाहे रिलीज कर सकती है. उसके पास ये अधिकार होता है.                

टीम इंडिया सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. आज कनाडा के खिलाफ अमेरिका में वह अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया सुपर 8 के लिए वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भरेगी. वेस्टइंडीज के लिए शुभमन गिल और आवेश खान उड़ान नहीं भरेंगे. वह इंडिया के लिए उड़ान भरेंगे.