menu-icon
India Daily
share--v1

मैच से पहले क्रिकेटर सेक्स करते हैं या नहीं? KKR को चैंपियन बनाने वाले ने बता दी सच्चाई

Abhishek Nayar: क्रिकेट में खिलाड़ियों के लिए सेक्स कितना जरूरी है? क्या मैच से पहले सेक्स करना जरूरी होता है? इस सभी सवालों पर KKR के सहायक कोच अभिषेक नायर ने अपनी राय दी है.

auth-image
India Daily Live
Abhishek Nayar
Courtesy: Twitter

Abhishek Nayar: पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर एक बार फिर चर्चा में हैं. हाल में खत्म हुए IPL 2024 में KKR को चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम योगदान दिया था. वे टीम के सहायक कोच तौर पर काम कर रहे थे. जब फाइनल में केकेआर जीती तो वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर ने इस शख्स की तारीफ की थी और बताया कि पिछले 2-3 सालों में उन्होंने खूब मेहनत करके टीम तैयार की थी. अब अभिषेक ने क्रिकेट में खिलाड़ियों के लिए सेक्स के महत्व को लेकर लेकर पूछे गए सवाल पर अपनी राय दी है.

अभिषेक नायर हाल में यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया के पॉडकास्ट शो में बतौर गेस्ट पहुंचे थे. जिसमें वे एंकर के सेक्स से जुड़े एक सवाल पर हैरान रह गए. एंकर यह जानना चाहता था कि क्या क्रिकेट में खिलाड़ियों को सेक्स न करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आम धारणा है कि इससे एथलीटों का प्रदर्शन खराब होता है? ये सवाल सुनकर अभिषेक पहले तो हैरान थे, लेकिन फिर उन्होंने जवाब दिया.

'द रणवीर शो' पर बोलते हुए अभिषेक नायर ने बताया कि सेक्स से दूर रहना कुछ खिलाड़ियों के लिए कारगर रहा है, लेकिन ज्यादातर के लिए नहीं, जिसका मतलब है कि यह हमेशा खिलाड़ियों की व्यक्तिगत पसंद रही है.

'सेक्स करना सामान्य बात'

अभिषेक नायर ने कहा 'सेक्स करना हर किसी के लिए सामान्य बात है. यह हर किसी के लिए अलग-अलग होता है. हर क्रिकेटर के दिमाग में यह निरंतर संघर्ष और उलझन चलती रहती है. कुछ लोग इसे पसंद करेंगे, कुछ इससे दूर रहेंगे. कुछ क्रिकेटरों का मानना ​​है कि अगर वे सेक्स नहीं करते हैं तो उनकी शक्ति और ध्यान में सुधार होता है, जबकि अन्य लोग इसका अनुसरण करते हैं और अंत में निष्कर्ष निकालते हैं कि उनके लिए कुछ भी नहीं बदला है.

सेक्स एक व्यक्तिगत बात है

अभिषेक नायर ने कहा कि 'सेक्स एक बहुत ही व्यक्तिगत बात है. ये कोई अंगूठे का नियम नहीं है, जिस लेकर कहा जा कि नहीं इसे करना ही है. सच तो यह है कि जीवन के अलग-अलग चरणों में, अलग-अलग चीजें काम करती हैं. कोई भी हताश नहीं होता है, लेकिन कभी-कभी इतना दबाव होता है कि आप शांत रहना चाहते हैं.'

रोनाल्डो नाज़ारियो ने क्या कहा था?

आपको बता दें कि ब्राजील के इस दिग्गज फुटबॉलर रहे रोनाल्डो नाज़ारियो का ये माना था कि सेक्स करने से खेल पर फोकस बेहतर तरीके से किया जा सकता है. इसलिए वो मैच से पहले कई बार सेक्स करते थे. जिससे ध्यान केंद्र करने में मदद मिले. वो मैच से पहले सेक्स करने को जीत का फॉर्मूला भी करार दे चुके हैं. उन्होंने खुद के बेहतर खिलाड़ी बनने के पीछे का श्रेय सेक्स को दिया था. इस बात का खुलासा उन्होंने 2011 में टीवी पर दिए एक इंटरव्यू में किया था, हालांकि अभिषेक नायर का ऐसा मानना नहीं है. इस बात को लेकर हमेशा बहस छिड़ जाती है कि मैच से पहले खिलाड़ियों को सेक्स लाइफ एंजॉय करनी चाहिए या नहीं?