share--v1

'टी20 में मैच जिताने की भूख', T20 WC 2024 से पहले विराट ने चयनकर्ताओं की बढ़ाई टेंशन!

T20 WC 2024: इसी साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम में कोहली के चयन पर सस्पेंस है. 

auth-image
India Daily Live

T20 WC 2024: इन दिनों आईपीएल 2024 चल रहा है. विराट कोहली तगड़े फॉर्म में हैं. पहले मैच में उन्होंने 2 मैचों में 98 रन बना दिए हैं. दूसरे मुकाबले में पंजाब के खिलाफ कोहली के बल्ले से 77 रन निकले. टीम ने 4 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. कोहली मैच के हीरो रहे. इस मुकाबले के बाद विराट ने टी20 विश्व कप को लेकर अपने मन की बात बता दी. उन्होंने साफ कह दिया कि भले ही उनके नाम से टी20 को प्रमोट किया जाने लगा है लेकिन वो अभी भी मैच जिताना चाहते हैं. 

विराट कोहली ने अपने ताजा बयान में कहा 'मुझे पता है कि जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अब मेरा नाम खेल को बढ़ावा देने के साथ इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि, मुझे लगता है कि अब भी मेरे अंदर क्रिकेट (टी20 वाली) है.' कोहली का यह बयान फैंस को भले ही सामान्य लग रहा है, लेकिन उन्होंने असल में टी20 से पहले अपने मन की बात चयनकर्ताओं को बता दी है. 

कुछ हफ्ते पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ऐलान किया था कि अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा कप्तान होंगे. उस वक्त उन्होंने कोहली के टूर्नामेंट में खेलने के सवाल को टाल दिया था, तभी से खबरें चल रही थीं कि शायद विराट टी20 फॉर्मेट का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन अब आईपीएल 2024 में दमदार बैटिंग करके कोहली ने अपने ताजा बयान से गेंद पूरी तरह से मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर और उनके साथियों के पाले में डाल दी है.

विश्व कप टीम में चयन पर सस्पेंस

दरअसल, पिछले दिनों मीडिया में खबरें आई थी कि भारत के लिए विराट कोहली टी20 टीम में चयनकर्ताओं की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं. सिलेक्टर किसी युवा को मौका देना चाहते हैं. हाल के महीनों में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने बढ़िया प्रदर्शन किया है, इसलिए इन खबरों को और बल मिला और विश्व कप टीम में कोहली के चयन पर सस्पेंस है. 

विराट को है इस बात का अहसास

विराट को इस बात का अहसास होगा कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए वो अब भी वर्ल्ड कप की योजनाओं में फिट हैं, लेकिन चयनकर्ताओं को थोड़ी हिचकिचाहट है. कोहली ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से छुट्टी ली थी. वे परिवार के साथ थे. उस सीरीज के दौरान भी अटकलें लगाई जा रहीं थी कि शायद जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कोहली का चयन मुश्किल हो, जिसके बाद विराट ने कहा कि उनके अंदर अभी टी20 क्रिकेट बाकी है, वो मैच जिता सकते हैं.

Also Read