share--v1

IPL 2024: कार्तिक ने RCB के 5 करोड़ी खिलाड़ी को बताया 'कचरा', फ्रेंचाइजी ने दिया मुंहतोड़ जवाब

IPL 2024: कॉमेंटेटर मुरली कार्तिक ने आरसीबी के स्टार युवा तेज गेंदबाज यश दयाल को लेकर एक विवादित बयान दिया है, जिस पर बवाल मचा हुआ है. 

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: आईपीएल 2024 का आगाज हो गया है. 17वें सीजन का आगाज होते ही एक नया बवाल मच गया है. ये बवाल पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुरली कार्तिक के उस बयान पर मचा, जिसमें उन्होंने आरसीबी के 5 करोड़ी खिलाड़ी को 'कचरा' बता दिया. इस बयान से फैंस ने कार्तिक को निशाने पर लिया और फ्रेंचाइजी ने भी करार जवाब दिया है. आइए जान लेते हैं कि आखिर क्या है यह पूरा मामला, जो सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा में है.

इस सीजन का 6वां मुकाबला पंजाब किंग्स और रायल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया, जिसमें आरसीबी ने रोमांचक अंदाज में 4 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में कॉमेंट्री कर रहे मुरली कार्तिक ने RCB के लेफ्ट ऑर्म पेसर यश दयाल को कूड़ा-कचरा कह दिया. ऑन-एयर दिए गए इस बयान से यश और आरसीबी के फैंस निराश हुए और उन्होंने मुरली कार्तिक की फजीहत कर डाली. 

पिछले सीजन 5 छक्के खाए थे, फिर भी RCB ने 5 करोड़ में खरीदा

दरअसल, यश दयाल ने पिछला सीजन गुजरात टाइटंस के लिए खेला था, केकेआर के खिलाफ एक मुकाबले में उनकी रणजी टीम के साथ रिंकू सिंह ने यश के एक ओवर में 5 छक्के जमा दिए थे. जिसके बाद यश डिप्रेशन में भी गए थे. बीमार हुए थे. उन्हें GT ने रिलीज भी कर दिया था, जिसके बाद इस सीजन आरसीबी ने यश को 5 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है. इस सीजन उन्होंने बढ़िया बॉलिंग के साथ आगाज किया. पंजाब के खिलाफ 4 ओवरों में 23 रन देकर 1 विकेट निकाला. 

ऑक्शन में आरसीबी द्वारा 5 करोड़ में खरीदे गए यश के बारे में बात करते हुए कार्तिक ने लाइव कॉमेंट्री में कहा 'किसी का कचरा किसी का खजाना है'. फैंस को कार्तिक का यह कमेंट रास नहीं आया. आरसीबी फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर यश की एक फोटो शेयर की है, जिसमें लिखा 'वह खजाना है'.

यश दयाल का आईपीएल करियर

यश दयाल यूपी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने आईपीएल में अब तक 16 मैच खेले. जिसमें 9.66 की इकॉनमी और 34.13 की एवरेज से 15 शिकार किए हैं. यश के बाद नई गेंद से जबरदस्त बॉलिंग करने की कला है. वे गेंद को बाहर ले जाते हैं. उनके पास अच्छी खासी स्विंग भी है. 

Also Read