menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024 से पहले CSK को 3 बड़े झटके, चोटिल हो गए तीन मैच विनर प्लेयर

IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किल इसलिए बढ़ गई है क्योंकि उसके तीन खिलाड़ी लीग से पहले ही चोटिल हो गए हैं.

auth-image
India Daily Live
Chennai Super Kings

IPL 2024: 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग का 17 वां सीजन शुरू होने वाला है. इस सीजन के आगाज से पहले ही आईपीएल की सबसे सफल और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किलें बढ़ गई हैं. एमएस धोनी की कप्तानी वाली इस टीम के 2 मैच विनर चोटिल हो गए हैं. उनका खेलना संदिग्ध है. चोटिल हुए प्लेयर में डेवोन कॉन्वे, शिवम दुबे और मथीशा पथिराना शामिल हैं.

आईपीएल में सीएसके को अपना पहला मैच 22 जून को आरसीबी के खिलाफ खेलना है. यह इस सीजन का ओपनिंग मैच होगा, जो रात 8 बजे से शुरू होगा. इस मुकाबले को लेकर फैंस बेहद उत्साहित हैं. आइए नीचे विस्तार से जान लेते हैं कि आखिर इन तीनों खिलाड़ियों को क्या हुआ है और वे कब तक वापसी कर सकते हैं.

IPL 2024 से पहले चोटिल हुए CSK के यह तीन मैच विनर

1. शिवम दुबे

मुंबई टीम के लिए रणजी 2024 में बल्ले से कमाल कर रहे शिवम के चोटिल होकर बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं. वो फाइनल में भी नजर नहीं आएंगे. उन्हें साइड स्ट्रेन में चोट है. बताया जा रहा है कि शिवम को ठीक होने में करीब 8 हफ्ते का वक्त लगेगा, ऐसे में वो पहले चरण के कुछ मैच मिस कर सकते हैं. रणजी में उन्होंने बढ़िया फॉर्म दिखाया और पांच मैच में 407 रन बनाए. इसके अलावा 12 विकेट भी झटके.

2. डेवोन कॉन्वे

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन कॉन्वे अंगूठे की चोट के चलते मैदान से बाहर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में हुई टी20 सीरीज के दूसरे मैच में उन्हें चोट लगी थी. जिसकी उन्हें सर्जरी करनी है. बताया जा रहा है कि इस बैटर को फिट होने में करीब 9-10 हफ्ते लग सकते हैं. ऐसे में साफ है कि वो आईपीएल का पहला चरण मिस करने वाले हैं. कॉन्वे ने पिछले सीजन सीएसके को चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान दिया था. उन्होंने 16 मैचों में 672 रन बनाए थे.

3. मथीशा पथिराना

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बॉलर मथीशा पथिराना चोटिल हैं. बांग्लादेश के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के दूसरे टी20 मैच में उन्हें गेंदबाजी करते वक्त चोट लगी थी. उन्हें उनके बाएं पैर में ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग चोट लगी है, चोटिल होने के बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था. बताया जा रहा है कि पथिराना आईपीएल के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं. पिछले सीजन इस गेंदबाज ने 12 मैचों में 19 विकेट निकाले थे. उन्होंने डेथ ओवरों में टीम के लिए बढ़िया बॉलिंग की थी.