menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: आक्शन में था अनसोल्ड, अब RR में हुई रणजी के हीरो की एंट्री, अश्विन से होती है तुलना

IPL 2024: रणजी में मुंबई की ओर धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर तनुष कोटियन को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024 Tanush Kotian

Tanush Kotian In IPL 2024: हाल ही में समपन्न हुए रणजी ट्रॉफी में गेंद और बल्ले से धमाल मचाने वाले तनुष कोटियन की आईपीएल में एंट्री हो गई है. आईपीएल के शुरुआती दिन उनके लिए अच्छा साबित हुआ है. जब राजस्थान रॉयल्य ने तनुष को अपनी टीम में शामिल कर लिया है. 

तनुष की बैटिंग और बॉलिंग के बेहतरीन कॉम्बिनेशन की वजह से उनको उभरता हुआ बेहतरीन ऑलराउंडर माना जा रहा है. उनके इसी अंदाज की वजह से उनको भविष्य का अश्विन माना जा रहा है.  

आईपीएल का ऑक्शन होना था उसी के ठीक पहले तनुष के साथ बड़ा हादसा हुआ. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बॉलिंग करने के दौरान उनके गेंदबाजी एक्शन को लेकर विवाद खड़ा हो गया. जिसके वजह से आईपीएल के लिए हुए मिनी ऑक्शन में तनुष को कोई भी फ्रेंचाइजी ने हाथ नहीं लगाया. नतीजतन तनुष आईपीएल के 17वें सीजन के लिए अनसोल्ड रह गए. 

रणजी में मिला था प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड

आईपीएल में अनसोल्ड रहने के बाद तनुष ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बाद रणजी ट्रॉफी में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया. तनुष के शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया. तनुष ने रणजी ट्रॉफी में गेंदबाजी करते हुए 10 मैचों में 29 विकेट हासिल किए. वहीं तनुष ने बल्ले से कमाल करते हुए 500 से ज्यादा रन बनाए.

एडम जम्पा की जगह हुए टीम में शामिल

तनुष को राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलिाई स्पिनर एडम जम्पा के टीम से बाहर होने के बाद मौका दिया. एडम जम्पा ने अपने नाम निजी कारणों से वापस ले लिया था. जिसके बाद फ्रेंचाइजी ने तनुष को अपने टीम में शामिल किया है.