menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: Final में पहुंचने की खुशी में डूबीं Kavya Maran, कौन है वो शख्स जिसे लगे से लगाया?

IPL 2024: काव्या मारन ने हैदराबाद टीम के फाइनल में पहुंचते ही अपने पिता को गले लगाया और जीत का जश्न मनाया.

auth-image
India Daily Live
Kavya Maran
Courtesy: Social Media

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल की तस्वीर अब साफ हो चुकी है. 24 मई को चेपॉक में खेले गए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में धमाकेदार एंट्री की. पिछले सीजन यह टीम प्वाइंट टेबल में अंतिम यानी 10 वें  नंबर पर थी, लेकिन इस सीजन एसआरएच ने शानदार प्रदर्शन किया. जैसे ही राजस्थान के खिलाफ जीत मिली तो टीम की मालकिन काव्या मारन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. वे झूम उठीं उन्होंने अपने साथ बैठे सभी मेंबर्स से हाई फाइव किया, फिर दौड़ते हुए एक शख्स को गले से लगाया.

दरअसल, काव्या मारन इस जीत से बेहद खुश थीं. वे खुशी से दौड़ते हुए गईं और अपने पिता कलानिधि मारन को गले लगाया. इसके बाद टीम स्टाफ के साथ खुशी का जश्न मनाया. इस टीम ने साल 2016 का खिताब जीता था, इसके बाद फिर 2018 के फाइनल में एंट्री की ती, लेकिन उसे हार मिली थी. अब पूरे 6 साल बाद इस टीम ने खिताबी जंग के लिए बाजी मार ली है, जहां उसका मुकाबला इस सीजन की सबसे दमदार टीम केकेआर से होना है. 26 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

मैच में क्या-क्या हुआ?

अगर मैच की बात करें दूसरा क्वालीफायर चेपॉक में खेला गया, जिसमें हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 36 रनों से जीत हासिल की. इस मुकाबले में पहली पारी के बाद राजस्थान फेवरेट मानी जा रही थी, लेकिन पैट कमिंस की टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए मुकाबले को अपने नाम कर लिया. एसआरएच ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 175 रन बनाए थे, जवाब में राजस्था 7 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी.

पिछले 3 सीजन टीम का प्रदर्शन खराब रहा था

एसआरएच टीम पिछले 3 सीजन से बेहद खराब प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन इस सीजन इस फ्रेंचाइजी ने अच्छे खिलाड़ियों को जोड़ा, जिसका फायदा मिला. साल 2023 और 2021 में ये टीम टेबल में अंतिम नंबर पर थी.  साल 2022 में भी यह टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी और 8वें नंबर पर थी, लेकिन इस सीजन SRH ने फाइल में जगह पक्की कर ली है.

Topics