menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: पहले मार्कंडेय और फिर सुयश ने लिया ये खतरनाक कैच, दोनों ने बदल दी पूरे मैच की कहानी

SRH vs KKR: ईडन गार्डेन में खेले गए कोलकाता और हैदराबाद के बीच मैच काफी रोमांच भरा रहा. हालांकि मैच में मयंक मार्कंडेय और सुयश शर्मा का धमाकेदार कैच लोगों के बीच चर्चा बना हुआ है.

auth-image
India Daily Live
SRH vs KKR

IPL 2024: आईपीएल के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइडर्स हैदराबाद के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. हालांकि मुकाबला कोलकाता के पक्ष में रहा और हैदराबाद को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा.

हालांकि मैच के दौरान दो ऐसे बेहतरीन कैच देखने को मिले. जिसे देखने के बाद हर कोई इन खिलाड़ियों को फैन हो जा रहा है. जहां पहली पारी में मयंक मार्कंडेय ने अपनी फिल्डिंग से सबको आश्चर्चचकित किया तो वहीं दूसरी पारी में सुयश शर्मा ने हैरतअंग्रेज कैच लेकर मैच की कहानी बदल दी.

मयंक मार्कंडेय ने हवा में लपका रमनदीप का कैच

टॉस जीतकर हैदराबाद ने कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. पहली पारी के शुरुआती 10 ओवर कोलकाता के लिए अच्छे नहीं रहे. इस दौरान टीम ने जहां अपना रन रेट को ठीक रखा लेकिन अपने 4 महत्वपूर्ण विकेट गवां दिए. इसी बीच पारी के 13वें ओवर में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने गेंदबाजी शुरू की. ओवर की पहली ही गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे रमनदीप सिंह ने सामने के तरफ खेलने का प्रयास किया. लेकिन वहीं चट्टान की तरह खड़े मयंक मार्केंडेय ने गेंद को हवा में ही उछलते हुए लपक लिया. जिसका वीडियो देखने के बाद यकीन नहीं होता कि इस तरह कैच लपकना कितना कठिन होता है.

सुयश ने क्लासेन का कैच लेकर बदल दी मैच की कहानी

वहीं मैच की दूसरी पारी के आखिरी ओर में क्लासेन का कैच भी काफी रोचक रहा. क्लासेन अपनी धमाकेदार पारी से मैच को हैदराबाद की ओर लेकर जा चुके थे. टीम को 4 गेंद में 6 रनों की दरकार थी. उसी समय शाहबाज कैच आउट हुए. धीरे-धीरे दबाव हैदराबाद पर बढ़ने लगा लेकिन फिर भी क्लासेन अभी मैदान पर डटे थे इसलिए अभी भी पूरी उम्मीद थी. लेकिन फिर 5वीं गेंद पर पीछे की तरफ शॉट मारने की कोशिश में क्लॉसेन भी लपक लिए गए. क्लासेन का कैच सुयश शर्मा ने पीछे की ओर भागते हुए लिया. इस दौरान वो पूरी तरह से गिर पड़े लेकिन कैच पर अपनी पकड़ बनाए रखा. 

एक समय जहां पूरा मैच हैदराबाद के पक्ष में जा चुका था लेकिन क्लासेन के कैच ने पूरी कहानी बदल दी और कोलकाता 4 रन से जीतने में कामयाब रहा.