menu-icon
India Daily
share--v1

'वो पागल है, उसे मैने बहुत मिस किया', विश्व कप से पहले रोहित शर्मा ने किस खिलाड़ी पर लुटाया प्यार?

Rohit Sharma On Rishabh Pant: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि अगर ऋषभ पंत डब्ल्यूटीसी फाइनल और वनडे विश्व कप 2023 में होते हैं फायदा जरूर होता.

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma On Rishabh Pant

Rohit Sharma On Rishabh Pant: इन दिनों आईपीएल का रोमांच चरम पर है. 26 तारीख को इस सीजन का फाइनल होना है, इसके बाद टीम इंडिया को 5 जून से होने वाले विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका के लिए रवाना है. टीम का ऐलान अब तक नहीं हुआ है. ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज की रेस में शामिल हैं. इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने उन पर खूब प्यार लुटाया और अपने बयान से सुर्खियों में आए गए.

रोहित शर्मा ने कहा 'जब ऋषभ पंत दुर्घटना के कारण बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेल पाए तो मुझे बहुत निराशा हुई,  अगर वह डब्ल्यूटीसी फाइनल और वनडे विश्व कप के 2023 लिए उपलब्ध होते तो हमारे लिए चीजें अलग हो सकती थीं. 

पंत बहुत क्रेजी, मुझे हंसाता रहता है

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि 'अगर कोई मुझे हंसाता है, तो वह ऋषभ पंत हैं. वह एक पागल (क्रेजी)  आदमी है, मैं बहुत निराश था जब वह घटना के कारण बहुत सारा क्रिकेट मिस कर गया. मैं खुश हूं और खुशी है कि वह वापस आ गया है, वह अच्छा है, जब मुझे हंसने की जरूरत होती है तो मैं उसे विकेट के पीछे बुलाता हूं.'

विश्व कप में होगी एंट्री?

साल 2022 के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को ऋषभ पंत सड़के हादसे का शिकार हुए थे. दिल्ली से रूड़की जाते वक्त उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई, जिसमें बाद में आग लग गई. पंत की को एक तरह से दूसरा जीवनदान मिला है. एक्सीडेंट के पूरे 453 दिन बाद पंत ने इस सीजन पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल वापसी की थी. वो इस सीजन का दूसरा ही मैच था. जिसके बाद वो पूरे फिट दिखे हैं. अब विश्व कप में बतौर विकेटकीपर उनका चयन भी हो सकता है.

IPL 2024 में ऋषभ पंत का का प्रदर्शन

ऋषभ पंत इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 15 खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं हैं. 7 मैचों में उन्होंने 35.00 की औसत और 156 के स्ट्राइक रेट से 210 रन बनाए हैं. उनका हाई स्कोर 55 रन है. पंत के बल्ले से 17 चौके 12 छक्के निकले. हैं. इस सीजन वे 2 अर्धशतक जमा पाए हैं.

पहला मैच-18 रन
दूसरा मैच- 28 रन
तीसरा मैच- 51 रन
चौथा मैच- 55 रन
पांचवा मैच- 1 रन
छठवां मैच- 41 रन
सातवां मैच- 16 रन
कुल रन-  210 रन