share--v1

Dinesh Karthik: DK का IPL में दिखा रौद्र रूप, 280 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन

Dinesh Karthik: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल के भी स्टार माने जाते हैं. उन्होंने पंजाब और चेन्नई के खिलाफ शानदार प्रर्दशन किया है. IPL 2024 में दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: आईपीएल के इस सीजन में कई खिलाड़ी हैं जिनको लेकर ऐसा माना जा रहा है कि उनके लिए ये आईपीएल सीजन उनके लिए आखिरी रहने वाला है. इसी में एक नाम भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक का भी है. वो अभी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेल रहे हैं. दिनेश ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अंतिम में आकर 280 की स्ट्राइक रेट से रन ठोकते हुए बेंगलुरु को जीत दिला दी. 

अपने करियर के अंतिम दौर में चल रहे दिनश कार्तिक जल्दी ही 39 साल के हो जाएंगे. उनकी बढ़ती उम्र के करियर के रुप में बाधक तो है ही साथ ही उनका प्रदर्शन भी इसका इशारा करता है. इसी बीच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में DK ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने 280 की स्ट्राइक रेट से महज 10 गेंद में ही 28 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

पिछले मैच में भी दिखाया था शानदार प्रदर्शन

कार्तिक के खेलने की स्टाइल की वजह से ही उनपर बेंगलुरु अपना विश्वास जताए हुए हैं. लीग के पहले मुकाबले में भी DK ने शानदार खेल दिखाया था. उन्होंने 26 गेंद में 38 रनों की जिम्मेदारी भरी पारी खेली थी. वो जब बल्लेबाजी करने पहुंचे थे उस समय टीम का स्कोर 78 रन 5 विकेट के नुकसान पर था लेकिन उन्होंने 173 रन रन पहुंचाया. हालांकि इस मैच में बेंगलुरु को हार मिली.

DK का IPL करियर

वहीं दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 244 मैचों की 223 पारियों में 4582 रन बनाए हैं. इस दौरान कार्तिक के बल्ले से 20 अर्धशतक निकले हैं. जबकि उनका सर्वाधिक स्कोर 97 रन है. पांचवें-छठे नंबर पर आकर इतना रन बना लेना इस बात का प्रमाण है कि दिनेश कार्तिक आईपीएल के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है. वहीं आईपीएल में सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में DK टॉप 5 में मौजूद हैं.   

Also Read