share--v1

IPL 2024: MI ने रोहित से आखिर क्यों छीनी कप्तानी? कोच मार्क बाउचर ने साफ-साफ बता दिया

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर मानते हैं कि रोहित शर्मा पर अब कप्तानी का भार नहीं होगा, वो एक खिलाड़ी के रूप में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे. 

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:
Courtesy: Twitter

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि 22 मार्च से इसकी शुरुआत हो सकती है. इस बार मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया है. रोहित से कप्तानी छीने जाने से फैंस नाराज हैं. सभी के मन में एक ही सवाल है कि 5 खिताब जिताने वाले दिग्गज को आखिर क्यों कप्तानी से हटा दिया गया? 

मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के कोच मार्क बाउचर ने इस मुद्दे पर खुलकर बयान दिया. उन्होंने साफ-साफ बता दिया कि आखिर क्यों रोहित को हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तानी दी गई है.  रोहित को हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए जाने पर मार्क बाउचर ने कहा कि ये पूरी तरह से बेहतर क्रिकेट को लेकर फैसला था, क्योंकि टीम बदलाव के दौर में है.

यह यह क्रिकेट को लेकर फैसला था

मार्क बाउचर ने स्मैश स्पोर्ट्स पॉडकास्ट पर कहा 'मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से क्रिकेट को लेकर निर्णय था. हमने हार्दिक को एक खिलाड़ी के रूप में वापस लाने के लिए विंडो पीरियड देखा, मेरे लिए यह एक बदलाव का चरण है. भारत में लोग काफी जल्दी भावुक हो जाते हैं, लेकिन आपको भावनाओं को दूर रखना होगा. मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक क्रिकेट से जुड़ा निर्णय है जो लिया गया था.'

मार्क बाउचर ने रोहित की जमकर की तारीफ 

मार्क बाउचर ने रोहित की तारीफ में कहा 'एक बात जो मैंने रोहित के साथ समझी वह यह है कि वह एक शानदार इंसान हैं, वो लंबे समय से एमआई के लिए  कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वास्तव में बढ़िया प्रदर्शन किया है, लेकिन असल बात ये है कि वो बहुत व्यस्त हैं. इसके चलते पिछले कुछ सीजन में उनके बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं आया, लेकिन एक कप्तान के रूप में उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन किया. अब वह बतौर बल्लेबाज बढ़िया खेल सकते हैं.

आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने इन खिलाड़ियों को खरीदा

  • गेराल्ड कोट्जी (5 करोड़)
  • पेसर नुवान तुषारा (4.80 करोड़)
  • दिलाशन मदुशंका (4.60 करोड़)
  • मोहम्मद नबी (1.5 करोड़)
  • अंशुल कंबोज (20 लाख)
  • नमन धीर (20 लाख)
  • श्रेयस गोपाल (20 लाख)
  • शिवालिक शर्मा (20 लाख)

आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वाड

रोहित शर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, जेसन बेहरेनडॉर्फ, पीयूष चावला, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंडुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वधेरा, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, विष्णु विनोद, गेराल्ड कोट्जी, नुवान तुषारा, दिलाशन मदुशंका, मोहम्मद नबी, अंशुल कंबोज, नमन धीर, श्रेयस गोपाल, शिवालिक शर्मा 

Also Read

First Published : 06 February 2024, 02:00 PM IST